माधुरी व हेमा के गालों से फिसल गिरे मंत्री

बिटिया खबर

यूपी के मुख्‍यमंत्री ने ग्रामोद्योग मंत्री को बर्खास्त किया

लखनऊ : पहले दो महिला जिलाधिकारियों के सौंदर्य पर सार्वजनिक टिप्पणी करने और फिर अब प्रदेश की सड़कों को फिल्मह एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित और हेमा मालिनी के गालों की तरह चिकना बनाने का संकल्प लेना उत्तर प्रदेश के खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री राजाराम पांडेय पर बेहद भारी पड़ गया। मुख्यकमंत्री अखिलेश यादव की सिफारिश पर राज्यपाल ने राजाराम पांडेय को मंत्री पद से बर्खास्त करने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि बीती शाम प्रतापगढ़ में आयोजित एक समारोह में प्रदेश के महिला सौंदर्य के प्रशंसक राजाराम पांडेय महिला विरोधी टिप्पणी की थीं, जो सीधे-सीधे महिलाओं पर अभद्र, अश्लील और छेड़खानी की श्रेणी में मानी गयी थीं। मंत्री श्री पांडेय के इस कृत्य  पर प्रदेश भर के महिलाओं और अधिकार संगठनों से तीखी प्रतिक्रिया की थी। इस प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुए आखिरकार राजाराम पांडेय को मुख्य मंत्री ने पद से हटा दिये जाने का फैसला कर लिया है।

उधर येश्वर्याज सेवा संस्थान नामक एक संगठन ने महिला आयोग समेत प्रदेश के राज्यपाल, मुख्य मंत्री एवं पुलिस महानिदेशक मंत्री से की शिकायत की है और कहा है कि इस प्रकरण पर जांच कराकर विधिक कार्यवाही की जाए। मांग में कहा गया है कि प्रदेश के खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री राजाराम पांडेय द्वारा प्रतापगढ़ में आपत्तिजनक टिप्पणियां कर सम्पूर्ण महिला समाज के प्रति सार्वजनिक तौर पर किये गए आपराधिक कृत्य की श्रेणी की है और भर्त्सनीय है।

संस्थान की सचिव उर्वशी शर्मा नें इस सम्बन्ध में जांच कराकर विधिक कार्यवाही कराने के सम्बन्ध में राष्ट्रीय महिला आयोग  की अध्यक्ष से लिखा है कि “आज दिनांक 13-04-13 के समाचार पत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश के खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री  राजाराम पांडेय नें प्रतापगढ़ में फिल्म अभिनेत्री हेमामालिनी एवं माधुरी के शरीर के अंगों का नाम लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणियां कर सम्पूर्ण महिला समाज को सार्वजनिक तौर पर अपमानित किया है। गौरतलब है कि राजाराम पांडेय पूर्व में भी सुल्तानपुर के कमला नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में एक कार्यक्रम के दौरान  महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणियां कर  चुके हैं l

इससे जुड़ी खबर को पढ़ने के लिए कृपया क्लिक करें:- लालू पर कड़ी कार्रवाई होती तो राजाराम की औकात न होती

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *