खतरे से बाहर है मेरी बिटिया: डॉक्टर

सैड सांग

राष्ट्रपति ने कहा कि स्‍तब्‍धकारी है यह हादसा

: देर रात फिर हुआ था मेरी बिटिया का ऑपरेशन : डाक्टरों ने ऑपरेशन के बाद उसे सफल बताया : केवल तरल पदार्थ पर ही जिंदा है मेरी बिटिया : आज देर शाम तक फिर हो सकता है एक और ऑपरेशन : मेरी बिटिया के गुप्तांगों में संक्रमण भी भी फैल रहा है : स्‍वाथ्‍य मंत्री गुलाम नबी आजाद ने ऐम्‍स जाकर देखा मेरी बिटिया की हालत :

नई दिल्ली : दिल्ली में बलात्कार का शिकार हुई पांच वर्षीया मेरी बिटिया अब खतरे से बाहर निकल चुकी है। हालांकि डाक्टरों ने  कहा है कि इस बच्‍ची की एक बार फिर सर्जरी करना पड़ेगा। उसे गुप्तांगों में गंभीर चोटें आयी हैं और उसके चलते उसका संक्रमण फैलता जा रहा है। देर रात डाक्टरों ने मेरी बि‍टिया की हालत को देखते हुए उसका एक बार फिर आपरेशन किया। खबर है कि यह ऑपरेशन पूरी तरह सफल रहा है। उधर देश के राष्ट्रपति ने भी मेरी बिटिया के साथ हुए हादसे को देश का दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और कहा है कि यह हालत स्तब्धकारी है।

चिकित्सकों के मुताबिक, बच्ची की हालत स्थिर है तथा वह बात कर रही है. एम्स के चिकित्सा अधीक्षक डी.के. शर्मा ने कहा, “उसके निजी अंगों में चोट आई है और हमें उसकी उचित सर्जरी करनी होगी.” उन्होंने कहा, “उसकी हालत स्थिर है और वह खतरे से बाहर है. उसे गहन निरीक्षण और निगरानी में रखा गया है. उसे पाइप से तरल पदार्थ और एंटीबायोटिक दिया जा रहा है.”

उसे शुक्रवार को एम्स स्थानांतरित किया गया था. उन्होंने कहा, “वह सचेत एवं सतर्क है और उसके सभी मानदण्ड सामान्य हैं. वह बात कर रही है.” एम्स द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, शुक्रवार रात भी उसकी एक सर्जरी की गई. शर्मा ने कहा, “उसे शुक्रवार शाम 6.30 बजे एम्स स्थानांतरित किया गया. उसकी हालत स्थिर थी और गहन चिकित्सा कक्ष में रखे जाने की जरूरत नहीं थी. उसे बाल चिकित्सा के आपातकालीन कक्ष में रखा गया था.”

चिकित्सक ने बताया कि उसकी पूरी जांच की गई है. विभिन्न विभागों के आठ चिकित्सकों की टीम इस मामले को देख रही है. शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद ने सुबह 11 बजे बच्ची और उसके परिवार वालों से मुलाकात की है. उन्होंने कहा, “उसके ज्यादा दिन तक अस्पताल में रहने की सम्भावना नहीं है.”

 

पूरा प्रकरण देखने के लिए कृपया क्लिक करें:- दिल्ली की दरिंदगी से कांप उठा देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *