मानवता के कलंक स्टीव से छिना जीने का अधिकार, गहरी नींद का इंजेक्शन लगा

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

अमेरिका के लुकासविले जेल में स्टीव से छीन ली गयीं बची-खुशी सांसें

: प्रेमिका की छह मास की बेटी को बनाया था हवस का शिकार : बलात्कार के बाद मार डाली गयी थी बच्ची : सन-98 में हुआ था हादसा :

लुकासविले (अमेरिका) : अमेरिका में छह महीने की मासूम के साथ बलात्कार और फिर उसकी हत्या करने के मामले में दोषी करार दिए गए व्यक्ति की मौत की सजा दी गई है। स्टीअव स्मिथ नामक इस दुर्दांत अपराधी को अपनी ही प्रेमिका की छह मास की दुधमुंही बच्ची के साथ रेप के मामले में दोषी करार दिया गया था। करीब 15 साल की सुनवाई के बाद आखिरकार उसे मौत की सजा दी गई है। स्टीव स्मिथ को अमेरिका के स्थानीय समयानुसार सुबह 10:29 बजे लुकासविले स्थित ओहायो प्रांतीय कारागार में गहरी नींद का इंजेक्शन लगाकर हमेशा-हमेशा के लिए मौत के आगोश में सुला दिया गया है।

रेप की घटनाएं जहां आजकल हर देश में आम हो गई है, वैसे ही अमेरिका भी इससे अछूता नही है। इतना ही नहीं, हैवानियत व दरिंदगी के किस्से इनदिनों भारत में रोजमर्रा की बात होते जा रहे हैं और सभ्य समाज ऎसी वारदातों को लेकर बहुत ही आंदोलित है। लेकिन अमेरिका में जैसी हैवानियत देखने में आई वह तो अत्यंत शर्मनाक है।

आपको बताते चलें कि अमेरिका में स्टीव स्मिथ नाम के एक व्यक्ति ने छह महीने की मासूम के साथ बलात्कार किया और फिर उसकी हत्या कर दी। यह हादसा तब हुआ जब स्टीचव स्मिथ की प्रेमिका अपनी छह मास की बच्ची को स्टी व के सिपुर्द करके बाजार गयी थी। इसी बीच स्टीव स्मिथ ने इस दुधमुंही बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया। इस मासूम बच्ची अपने साथ हुए बलात्कार को सहन नहीं पायी और आखिरकार उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सितंबर, 1998 में हुए इस हादसे में पुलिस ने स्टीव को गिरफ्तार किया था। लम्बी सुनवाई और न्यायिक प्रक्रिया के बाद आखिरकार आज स्टीव से उसके जीवन का अधिकार छीन लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *