महिलाओं का सर्वाधिक यौन-शोषण पश्चिम मुम्बई में

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

दिल्ली रेप-कांड पर सर्वदलीय बैठक बुलाना चाहती हैं स्मृति ईरानी

: स्मृति ईरानी ने पश्चिम मुम्बंई में यौन-शोषण की अधिकता का आधार अब तक नहीं बताया : मुम्बई का सर्वाधिक धनाढ्य क्षेत्र माना जाता है पश्चिम मुम्बई : आम आदमी से पूरी तरह कटा हुआ यह इलाका पैसे के बल पर कुछ भी हासिल करने वाले लोगों का है :

नई दिल्ली : टीवी सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के जरिये देश के हर घर में जानी-पहचानी जाने वाली कलाकार और भाजपा सांसद स्मृति ईरानी का मानना है कि महिलाओं का सर्वाधिक यौन-शोषण देश में सर्वाधिक पश्चिम मुम्बई क्षेत्र में होता है। दिल्ली के ताजा रेप-कांड के संदर्भ में स्मृंति ईरानी ने राज्यसभा में मांग की है कि दिल्ली में 5 साल की बच्ची ‘मेरी बिटिया’ के रेप मामले में 24 घंटे के भीतर सभी दलों की बैठक बुलाई जाए।

स्मृति ने कहा कि मैं भी एक मां हूं, लेकिन मैं यहां देश की तमाम उन मांओं की तरफ से आवाज उठा रही हूं कि देश में हमारी बच्चियां सुरक्षित नहीं है। मुझे उन कामकाजी महिलाओं की चिंता है, जो किसी न किसी तरह से यौन शौषण का शिकार होती हैं। स्मृति ने राज्यसभा में बताया कि पश्चिम मुंबई में सबसे ज्यादा महिलाओं का यौन शोषण होता है। अब समय आ गया है कि हमें राजनीति से ऊपर उठकर इस मुद्दे को देखना होगा ताकि कल से किसी घर की और कोई ‘मेरी बिटिया’ किसी वहशी दरिंदे का शिकार न हो सके।

उन्होंने कहा कि हम सब की जिम्मेदारी है कि हम देश की बे‍टियों को सुरक्षित वातावरण दें। आज देश में जो गुस्सा आया है, वह पूरी तरह वाजिब है। हमारी बेटियां आए दिन बलात्कार का शिकार हो रही है और रेप की घटनाओं ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इसी कारण यह जरूरी हो गया है कि 24 घंटे में सभी दलों की बैठक बुलाकर इस मुद्दे पर बातचीत की जाए।

पूरा प्रकरण देखने के लिए कृपया क्लिक करें:- दिल्ली की दरिंदगी से कांप उठा देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *