नेपाली बाला के कृष्ण बनने पर आमादा बालमुचू, छेड़छाड़ का मामला

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

बहुत ना-नुकुर के बाद कांग्रेस सांसद के खिलाफ मामला दर्ज

: झारखंड के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष है प्रदीप बालमुचू : पुलिस ने उल्टे युवती पर भी लगा दिया था अनुसूचित उत्पीड़न का आरोप :

जमशेदपुर : झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद प्रदीप बालमुचू के खिलाफ आखिरकार गुरुवार को पुलिस ने एक नेपाली युवती से मारपीट और छेड़खानी का मामला दर्ज कर लिया। बालमुचू के खिलाफ बीते 22 अप्रैल को सीतारामडेरा थाना क्षेत्र की निवासी नेपाली मूल की रामेश्वरी कुमारी ने मारपीट का आरोप लगाया था। इससे पहले यह युवती यहां के एक अस्पताल में भर्ती हो गई थी, लेकिन शर्मनाक बात यह कि इस युवती को राहत दिलाना तो दूर की बात रही, पुलिस ने तब मामला तक दर्ज नहीं किया था।

हैरत की बात तो यह भी रही कि इस युवती के खिलाफ उसी थाने में अनुसूचित जाति/जनजाति उत्पीड़न अधिनियम के तहत उल्टे मामला दर्ज करा दिया गया था। इस मामले के तूल पकड़ने और कई विपक्षी नेताओं द्वारा पुलिस के रवैऐ पर उंगली उठाने पर दो दिन बाद बुधवार को युवती का बयान और प्राथमिकी दर्ज की गई। इसमें बालमुचू, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रवींद्र झा और उनके अंगरक्षकों समेत करीब 15 लोगों पर उसे जबरन घर से निकालने, मारपीट कर घायल करने, छेड़खानी और धमकी देने का आरोप लगाया गया है। मामला भारतीय दंड विधान की धारा 341 323 354/34 के तहत दर्ज की गई है।

उसके परिजनों ने अब आशंका जताई है कि पुलिस बालमुचू को बचाने के लिए मामले की लीपापोती कर सकती है। उधर बालमुचू ने उस युवती और उसके परिजनों पर आदिवासी संपत्ति पर अतिक्रमण का आरोप लगाते हुए उसके आरोपों को निराधार बताया है। बताया जाता है कि बालमुचू जब कथित तौर पर एक मकान खाली कराने के विवाद की मध्यस्थता करने गए थे तभी यह घटना हुई थी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। उधर युवती को कल ही अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

आपको बताते चलें कि प्रदीप बालमुचू को पिछले मंत्रिमंडल विस्‍तार में शामिल करने की कवायदें जोरों पर थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *