तेजी से सूख रहे हैं एम्स में भर्ती मेरी बिटिया के जख्म

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

जननांगों में फैले संक्रमण रोकने में अभी कुछ वक्त लगेगा

: कुछ प्रतीक्षा के बाद ही गुप्तांगों में ग्राफ्टिंग करेंगे डॉक्‍टर : घूस देने के मामले में किसी ठोस नतीजे तक नहीं पहुंची है विजिलेंस टीम :

नई दिल्ली : एम्स  में भर्ती मेरी बिटिया के जननांगों में हुए जख्म अब तेजी के साथ सूख रहे हैं। एम्स के चिकित्साधीक्षक डा. डीके शर्मा ने कहा कि वह स्वस्थ है। पहले की अवस्था में आने में अभी कुछ दिन और लग सकता है। उसकी ली गई संक्रमण की जांच रिपोर्ट  संतोषजनक है। अभी जख्म पूरी तरह से सूखने में वक्त लगेगा। उस पर एंटीबायोटिक दवाएं असर कर रही हैं। इसके बाद उसकी कुछ अन्य जांचें होंगी। यदि सभी जांच पॉजीटिव पाई जाएंगी तब उसके कुछ हिस्से की योजनाबद्ध तरीके से ग्राफ्टिंग करेंगे। टीम में शामिल एक डॉक्टर ने कहा कि उसने बृहस्पतिवार को खिचड़ी के साथ चॉकलेट भी खाया।

उधर पीडि़त मेरी बिटिया के पिता को पैसा देने के मामले में विजिलेंस जांच अभी तक किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। गांधी नगर में पीड़ित बच्ची के पिता को दो हजार रूपए रिश्वेत देने के मामले में संदेह के घेरे में आए एक सिपाही व एक इंस्पेक्टर रैंक के कर्मी से बृहस्पतिवार को भी पूछताछ की गई लेकिन इनमें से एक ने तो अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार कर दिया जबकि दूसरे सिपाही रैंक के कर्मी ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने अपने वरिष्ठ के कहने पर इलाज के लिए पीड़िता के पिता को यह रकम सौंपी थी। ज्ञात हो कि पीड़िता के पिता ने भी इसी सिपाही की रकम देने वाले कर्मी के तौर पर पहचान की है।

उधर, विजिलेंस विभाग की जांच में अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि आरोपी सिपाही ने आखिरकार किस वरिष्ठ के कहने पर दो हजार की रकम पीड़िता के पिता को दी थी। बताया जाता है कि सिपाही ने निवर्तमान एसएचओ के कहने पर यह रकम पीड़िता के पिता को दी थी, हालांकि जांच में जुटी विजिलेंस विभाग ने इस बात की न ही पुष्टि की और न ही इनकार किया है।

विजिलेंस विभाग ने आरोपी पुलिसकर्मी की पहचान साबित करने के लिए उन पुलिसकर्मियों को नोटिस दिया है, जो 17 अप्रैल को दयानंद अस्पताल में पीड़िता के उपचार के दौरान डय़ूटी पर मौजूद थे। विजिलेंस विभाग ने इस बारे में सुराग पाने के लिए पीड़िता के पिता से दोबारा संपर्क किया लेकिन बेटी के इलाज में व्यस्त होने से उनसे इस बारे में ज्यादा पूछताछ नहीं की जा सकी है।

पूरा प्रकरण देखने के लिए कृपया क्लिक करें:- दिल्ली की दरिंदगी से कांप उठा देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *