ममता बनर्जी को थी सारदा चिटफंड घोटाले की पूरी जानकारी : कुणाल घोष

मेरा कोना

खरबों के घोटाले में तृणमूल नेतृत्वच पर गंभीर आरोप

नई दिल्ली : सारदा ग्रुप चिटफंड घोटाले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आरोपों से घिरती नजर आ रही हैं। कुछ ही दिन पहले इस मामले में गिरफ्तार तृणमूल सांसद कुणाल घोष ने ममता पर सनसनीखेज आरोप लगाया है कि उन्हें इस मामले की जानकारी दी थी। टीएमसी के निलंबित सासंद कुणाल घोष ने गिरफ्तारी से पहले एक सीडी रिकॉर्ड की थी और उसी सीडी में यह दावा किया गया है। हम आपको बता दें कि इस सीडी की कॉपी ज़ी न्यूज़ के पास है। हालांकि ज़ी न्यूज़ इस सीडी की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करता है।

कुणाल घोष ने दावा किया है कि सारदा ग्रुप ने ममता को पीएम बनवाने के सपने दिखाए थे। कुणाल का यह आरोप है कि ममता को इस चिटफंड घोटाले की पूरी जानकारी थी लेकिन फिर भी उन्होंने समय रहते कार्रवाई नहीं की। कुणाल का आरोप है कि ममता इस चैनल का इस्तेमाल पीएम की दावेदारी के लिए करना चाहती थीं। कुणाल घोष ने इस मसले पर तृणमूल के और भी कई दिग्गज मंत्रियों को सीडी में लपेटा और उनपर आरोप मढ़े हैं।

तृणमूल कांग्रेस के निलंबित सांसद कुणाल घोष को चंद दिन पहले सारदा समूह के चिटफंड घोटाले के सिलसिले में बिधाननगर पुलिस ने गिरफ्तार किया था । सारदा समूह ने अपनी विभिन्न चिटफंड योजनाओं के जरिए कथित तौर पर लोगों से 2300 करोड़ रूपये की ठगी की थी। इसके खिलाफ अप्रैल में कार्रवाई की गई थी। घोष सारदा समूह की मीडिया शाखा के प्रमुख थे। सारदा समूह के कई समाचार पत्र और टेलीविजन समाचार चैनल थे।

गौर हो कि सारदा समूह के अध्यक्ष सुदीप्त सेन को अप्रैल में जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग से गिरफ्तार किया गया था जहां वह कम्पनी के दो वरिष्ठ अधिकारियों के साथ फरार हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *