मछली मारने से बेहतर है किसी महिला को अश्लील एसएमएस करो

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

नौसेना के अफसर ने अश्लीलता की सारी हदें तोड़ीं, बर्खास्त

नई दिल्‍ली : बीते एक पखवाड़े में नौसेना के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का यह तीसरा वाक्या सामने आया है, जब नौसेना के अफसरों ने अपनी सेना को शर्मिदा किया है। वह भी तब जबकि हिन्‍द महासागर की चौकसी में जुटी नौसेना के सामने चीनी नौसेना बाकायदा एक चुनौती की तरह सामने आती जा रही है। खैर, अब खबर यह है कि बीते दिनों नौसेना ने महिलाओं को अश्लील संदेश भेजने वाले एक कमांडर रैंक अधिकारी की सेवाएं खत्म की थीं।

वहीं साथी अधिकारी की पत्‍‌नी से रिश्तों के कारण एक लेफ्टिनेंट कमांडर को भी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। इसके अलावा गत दिनों एक युवा अधिकारी की पत्‍‌नी ने पारिवारिक विवाद के बाद नौसेना में पत्नियों की अदला-बदली जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं, जिनकी जांच चल रही है। समिति के आगे सरकार ने न्योमा, लेह और गुरदासपुर में अधिकारियों और जवानों के बीच टकराव की घटनाओं और मामले में की गई कार्रवाई का भी ब्योरा दिया।

रक्षा मंत्रालय के मुताबिक 2010 से 2012 के बीच हुई अनुशासनहीनता की तीन घटनाओं में 200 से अधिक सैनिकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इसमें 12 अधिकारी शामिल हैं। न्योमा में जहां 226 फील्ड रेजिमेंट के अधिकारियों और जवानों में मारपीट हुई थी वहीं सांबा में 16 कैवलरी यूनिट में जवानों का गुस्सा कमांडिंग अधिकारी के खिलाफ फूटा था।( जारी )

नौसेना में चल रहे रोमांटिक गेम की अगली कडि़यों को अगर आप देखना चाहें तो कृपया क्लिक करें:- आओ, बीवी बदला जाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *