ब्राजील में भी हुआ दिल्ली बस रेप-कांड जैसा हादसा

सैड सांग

रियो द जिनेरिया की सड़कों पर छह घंटों तक नाची क्रूरता

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली को कुछ महीनों पहले एक रात बस में युवती के साथ हुए एक हृदय-विदारक सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड जैसी हतप्रभ कर डालने वाली घटना अचानक यहां से हजारों किलोमीटर दूर ब्राजील में हो गयी। यहां के रियो दी जेनेरिया में एक मिनी बस में एक प्रेमी युगल के साथ हमलावरों ने बुरी तरह पीटा और युवती के साथ सामूहिक बलात्कार भी किया। क्रूरता की हद पार करते हुए अपराधियों ने इस युवती की नाक तोड़ डाली और उसके दोस्ती का जबड़ा ही बुरी तरह तोड़ डाला। यह युवती अमरीकी छात्रा थी, जबकि उसका मित्र फ्रांसीसी छात्र था। यह दोनों छात्र कुछ‍ दिनों से यहां अपनी पढ़ाई करने के लिए ब्राजील में आये हुए थे। करीब छह घंटे तक चले इस हादसे के बाद पुलिस ने खबर मिलने पर दो हमलावरों को दबोच लिया है।

बताते हैं कि 21 साल की युवती और उसका एक 23 वर्ष का मित्र बीती रात कॉपकबाना बीच में एक मिनी बस में यात्रा कर रहे थे। इसी बीच तीन हमलावरों ने उन्हें बस में ही दबोचा और युवती के साथ बलात्कार किया। विरोध करने पर इन हमलावरों ने युवती की तो नाक ही तोड़ डाली, जबकि उसके मित्र का जबड़ा बुरी तरह तोड़ दिया। बलात्कार करने के पहले बदमाशों ने इस युवक का हाथ-पांव बांध लिया था और इसके बाद उसकी जमकर पिटाई भी की। युवक की आंख में तो गंभीर चोटें भी आयीं हैं। यह वारदात जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर बताया जाता है।

मिनी बस में यह दुस्साहसिक वारदात करीब छह घंटों तक ब्राजील की सड़कों पर चलती ही रही। इसके बाद यह हमलावर इन दोनों को एक सुनसान इलाके में छोड़ कर भाग गये। हालांकि बाद में इस घटना का खुलासा होने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और इस हादसे में जिम्मेदार अपराधियों को पुलिस ने दबोच डाला। पकड़े गये अपराधियों में 20 बरस का जोनाथन फुडाकी डी सूजा और 22 बरस का अपार्सिडो सूजा सिल्वा  हैं। सिल्वा इस मिनी बस का ड्राइवर है। हालांकि तीसरे कथित अपराधी के तौर पर तीसरे व्यक्ति के साथ पूछताछ की जा रही है। हैरत की बात तो यह है कि इसी इलाके में एक मिनी बस पर सफर करने के दौरान एक हफ्ते पहले ही एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *