बैतुल में बेच दी गयी अदिवासी विवाहित

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

नौकरी के बहाने युवती का सौदा 50 हजार रूपयों में किया

बैतूल : मध्यप्रदेश के बैतूल जिले की एक आदिवासी युवा विवाहिता को 50 हजार रुपये में बेच दिया गया।  मामले में पुलिस ने आरोपी महिला और खरीददार युवक को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

न्यायालय के आदेश पर दोनों को जेल भेजा गया है। पुलिस ने युवती को उसके पति के हवाले कर दिया है। पकड़ा गया युवक उत्तरप्रदेश का रहने वाला है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सारणी थाना क्षेत्र के ग्राम जाजबोडी निवासी आदिवासी मोहब्बत उइके ने बीते दिनों पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी पत्नी को गांव की ही कलावती बाई नामक महिला काम करने के लिए महाराष्ट्र लेकर गई थी। महिला तो लौट लाई लेकिन उसकी पत्नी लापता है।

मामले की जांच कर रही पुलिस ने कलावती बाई से पूछताछ की तो पता चला कि धरमती उत्तरप्रदेश के निवासी युवक प्रवीण के साथ रह रही है और दोनों ने विवाह भी कर लिया है। कलावती ने बताया कि महाराष्ट्र में कुछ दिनों तक काम करने के दौरान उसने धरमती को प्रवीण के हाथों 50 हजार रुपये में बेच दिया था। इसके बाद प्रवीण उसे लेकर उत्तर प्रदेश चला गया।

पुलिस टीम ने उत्तरप्रदेश में प्रवीण के ठिकाने पर छापेमारी की और उसे गिरफ्तार कर लिया। बाद में पुलिस ने कलावती को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस ने धरमती को उसके परिजनों को सौंप दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *