लानत है ऐसे डाक्टरों पर, बेहोश कर मरीज से किया बलात्कार

सैड सांग

 

दिल्ली के सरकारी डॉक्टर को हीलाहवाली के बाद पुलिस ने पकड़ा

: पेट की शिकायत पर डाक्टर से मिलने गयी थी युवती : आरोपी डॉक्टर नरेंद्र की सफाई कि उन्हें फंसाया जा रहा है :

नई दिल्ली : उत्तर-पूर्वी दिल्ली स्थित सरकारी अस्पताल जगप्रवेश चंद्र अस्पताल के डिप्टी एमएस (उप चिकित्सा अधीक्षक) ने धोखे से 21 वर्षीय युवती को बेहोश कर उसके साथ रेप किया। युवती अस्पताल में इलाज के लिए आई थी। उसका आरोप है कि अल्ट्रासाउंड के बहाने उसे नशीला पदार्थ मिला कोल्ड ड्रिंक पिलाकर हवस का शिकार बनाया गया।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस और अस्पताल प्रशासन ने मामले को दबाने की काफी कोशिश की। लेकिन युवती के अड़े रहने पर पुलिस ने एक दिन बाद मामला दर्ज कर डिप्टी एमएस डॉ. नरेंद्र सिंह (50) को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, युवती परिवार के साथ रोहिणी में रहती है। युवती ने बताया कि गत 7 मई को वह रिश्तेदार से मिलने के लिए नंदनगरी जा रही थी। रास्ते में पेट दर्द होने पर वह इलाज के लिए जगप्रवेश चंद्र अस्पताल पहुंची। डॉक्टर ने चेकअप के बाद उसे दवा दी और एक सप्ताह बाद आने के लिए कहा। युवती मंगलवार सुबह को चेकअप के लिए अस्पताल पहुंची। इस बार डिप्टी एमएस डॉ. नरेंद्र ने युवती को बताया कि उसके पेट का अल्ट्रासाउंड करना होगा। इसके लिए उसे अस्पताल के पास स्थित निजी लैब जाना होगा।

युवती ने बताया कि डॉ. नरेंद्र खुद उसे निजी लैब में लेकर पहुंचा। उसे लैब की तीसरी मंजिल पर ले जाया गया। यहां पर उसे कोल्ड ड्रिंक दिया गया जिसे पीते ही वह बेहोश हो गई। जब उसे होश आया तो उसने देखा कि डॉ. नरेंद्र उसके साथ रेप कर रहा है। वह उसे धक्का देकर कमरे से भागी और लैब से बाहर आकर तुरंत पुलिस को सूचना दी।

युवती को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकीय जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हो गई। डिप्टी एमएस से मामला जुड़ा होने की वजह से पुलिस और अस्पताल प्रशासन मामले को दबाने में जुट गए। मंगलवार को पुलिस अधिकारी इस संबंध में कुछ नहीं बोल रहा था। युवती पर काफी दबाव बनाया गया, लेकिन वह मामला दर्ज करवाने पर अड़ी रही। इस कारण पुलिस को बुधवार को मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करना पड़ा।

हालांकि, जहां युवती के साथ रेप किया गया, उस निजी लैब के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार, डॉ. नरेंद्र कुमार कुछ माह पहले जीटीबी अस्पताल से जगप्रवेश चंद्र अस्पताल आए हैं। यहां आने के बाद उन्हें डिप्टी एमएस (फाइनेंस व एकाउंट) बनाया गया था। अस्पताल के सहयोगियों का कहना है कि डॉ. नरेंद्र पर गलत आरोप लगाया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *