प्रेमी से मिल कर पत्नी ने ही करा दिया सिंदूर का कत्ल

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

हमीरपुर: कहा जाता है कि इश्क हमेशा अंधा होता है। लेकिन हकीकत एक और भी है, वह यह कि अगर इस इश्क के सिर पर खून चढ़ जाए और हद से ज्यादा हो जाये, तो यह अपने ही किसी की जान तक ले भी सकता है, और जान दे भी सकता है। ऐसा ही एक दिल दहला देने वाली वारदात घटी उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में जहाँ एक पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिल कर पहले अपने पति की हत्या कर दी। इतने में उसका दिल नही भरा तो पति को ट्रेन की पटरियों के नीचे डाल कर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गयी। एक महिला द्वारा अपने ही सिंदूर का खून करने की इस सनसनी खेज वरदाता का खुलासा होते ही लोग सकते में आ गये है। फिलहाल परिजनों की तहरीर पर पुलिस पूरे मामले की जांच में लग गयी है

इस फोटो को जरा गौर से देखिये। यह है वो युवती है जो पत्नी की बेवफाई की जिन्‍दा कहानी बन गयी है। कभी इसने एक युवक के साथ भले ही अग्नि को साक्षी मन कर अपना पति बनाया और उसके साथ सात फेरे लेकर सात जन्म तक हर सुख और दुःख में साथ न छोड़ने का वादा किया था। पर कुछ ही दिन बाद उसने अपने पति को मौत की आगोश में भेज दिया। इसका नाम है दीपा। उसने अपने अवैध सम्बन्धों को जिन्दा रखने के लिए अपने प्रेमी के साथ मिल कर अपने ही पति की हत्या कर दी है। यह रोते बिलखते लोग इसी के बिछड़ने का मातम मना रहे है।।

यह दिल दहला देने वाली वारदात घटी उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के मौदहा थाना छेत्र में जहाँ मृतक रमेश अपने बीबी बच्चो के साथ बिदोखर गाँव में अपनी खेती से परिवार का गुजरा कर रहा है। रमेश की शादी दीपा नाम की  लडकी से लगभग 4 वर्ष पहले हुयी थी .शादी के बाद दीपा जैसे ही अपनी ससुराल आई वैसे ही रमेश की गरीबी देख उसका रमेश से मोह भंग हो गया और वो अपने पुराने प्रेमी भोला से प्रेम की पींगे बढ़ाने लगी जब समय के साथ यह बाद जब रमेश को पता चली तो उसने दीपा को समझाया और दीपा को ले कर चंडी गड़ मजदूरी करने को चला गया .इस बात की जानकारी जब भोला को हुयी तो भी दीपा से अवैध सम्बन्धो के चलते चंडीगढ़ पहुच गया .वहां भी उसने दीपा से नजदीकियां बढ़ाना शुरू कर दी .जब यह बात रमेश को पता चली तो उसने दीपा को छोड़ने का फैसला लिया और वहन से अपने गाँव वापस आने लगा .पर होनी को तो शायद और कुछ मंजूर था दीपा और भोला से उसे हमेशा के लिया रस्ते से हटाने की थान ली .और रमेश के मौदहा पहुचते ही दोनों ने मिल कर उसकी हत्या कर दी और उसकी हत्या को आत्म हत्या का रंग देने के लिए उसे ट्रेन की पटरियों के नीचे फेक दिया। दोनों जहाँ से उसके शव को पुलिस ने उठा कर पोस्टएमार्टम  करवा उसके परिजनों के हवाले कर दिया है

पहले तो पुलिस ने इस मामले को आत्म हत्या का रंग देने में कोई कोर कसर नही छोड़ी पर मृतक के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने अवैध सम्बन्धो के चलते की गयी हत्या से पुरे मामले को जोड़ कर जाँच शुरू कर दी है हलकी इस वारदात को अंजाम दे कर पुलिस की आँखों में धुल झोख कर दीपा और भोला दोनों फरार हो चुके है  ..

ओपी पाण्डेय, अपर पुलिस अधीक्षक बताते हैं कि अवैध सम्बन्धो का अंत हमेशा ही बुरा होता है .दीपा ने अपने अवैध सम्बन्धों को जिन्दा रखने के लिए ना केवल अपने पति कि हत्या को अंजाम दिया, वरन भविष्य को दाव में लगा दिया है और नसीब क्या होगा जेल की काल कोठरी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *