धोखाधड़ी में फंसी स्पेन की राजकुमारी

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

आधुनिक स्पेन के पहले शाही सदस्य को मामले में बुलाया गया

फिलहाल गवाही के लिए बुलायी गयी है स्पेन रॉयल राजकुमारी

स्पेन : स्पेन की रॉयल राजशाही के किसी सदस्य को पहली बार यहां की एक अदालत में सम्मन जारी किया है। यह मामला एक बड़ी धोखाधड़ी के सिलसिले में बुलाया गया है। यह सम्मन स्पेन की राजकुमारी क्रिस्टीना के नाम जारी हुआ है। हालांकि राजशाही या अदालत के सूत्रों ने इस बारे में ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया है, लेकिन समझा जाता है कि इस घटना ने स्पेन की राजशाही के साथ ही साथ पूरे देश को सन्न कर दिया है।

आपको बताते चलें कि आज से करीब 43 साल पहले स्पेन का आाधुनिकीकरण हुआ था। स्पेन की राजशाही वाली व्यवस्था का यह मौजूदा चेहरा सन 1970 में अपनाया गया था। इसके बाद यह पहला मौका है जब स्पेन में लोकतंत्र के बाद से पहली बार के लिए शाही परिवार के किसी सदस्य को अदालत में बुलाने का फैसला किया गया है। शाही परिवार की एक सदस्य राजकुमारी क्रिस्टीना को इस आपराधिक मामले में एक संदिग्ध के तौर पर फिलहाल गवाही के लिए बुलाया है।

राजा जुआन कार्लोस की सबसे छोटी बेटी राजकुमारी क्रिस्टीना अपने पति के वित्तीय लेन-देन से संबंधित एक मामले में संदिग्ध मानी जा रही हैं। वाल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक राजकुमारी ने अपने स्वयं के लाभ हेतु कथित तौर पर कंपनियों के लिए सार्वजनिक धन को इस्तेमाल किया था। राजकुमारी का ओहदा इसी गैरलाभकारी के बोर्ड में शामिल थीं। उनके पति को भी इस कर-चोरी के मामले में जांच का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि उनके वकील इस मामले में राजकुमारी अथवा किसी राजशाही के किसी सदस्य की ऐसे अधर्म से सम्बद्ध रखने से इनकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *