दिग्गज नेताओं ने पप्पू यादव को दिलेर और ईमानदर बताया

मेरा कोना

पप्पू यादव से पहले बबलू भी लिख चुका है एक किताब

नई दिल्ली : दिग्गज नेता ही नहीं, संगीतज्ञ और हिन्दी  के महान आचोलक नामवर सिंह जैसे लोगों की जुबान से जब कुख्यात अपराधी और राजद के पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू् यादव की प्रशंसा में फूल झरने लगे तो वहां मौजूद लोगों पर मानो शर्म-पात हो गया। इन लोगों ने न केवल पप्पू पर एक नयी कलई चढ़ा दी, बल्कि पप्पू यादव की कालिख दिखाने के बजाय उसे दलेर और साफ दिल वाला शख्स करार दे दिया।

मौका था पिछले रविवार को दिल्ली में एक किताब के विमोचन समारोह का, जब बिहार के बाहुबली नेता के रूप में जाने जाने वाले राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की पुस्तक ‘द्रोहकाल का पथिक’का लोकार्पण हुआ। आपको बता दें कि राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव से पहले एक अन्यब कुख्यात अपराधी और करीब 20 साल से जेल में बंद ओमप्रकाश श्रीवास्तव उर्फ बबलू भी लेखन में हाथ साफ कर एक किताब लिख चुका है।

आज पप्पू की पुस्तक का लोकार्पण जाने माने समालोचक नामवर सिंह ने फिल्मकार मुजफ्फर अली, भजन गायक अनूप जलोटा, समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव, कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह और लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान की उपस्थिति में हुआ।

पूर्णिया और मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव दो दशकों के अपने राजनीतिक सफर में कई दलों से जुड़े, लेकिन अपने ऊपर लगे बाहुबली होने के दाग को नहीं हटा पाए, आज यहां उपस्थित नेताओं एवं साहित्याकारों ने उन्हें साहसी, खुले दिल वाला व्यक्ति बताया।

अजीत सरकार हत्याकांड में पटना उच्च न्यायालय की ओर से बरी किए गए पप्पू यादव के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए दिग्विजय सिंह ने इस मौके पर नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा। पप्पू यादव ने यह किताब उस समय लिखी थी जब वे जेल में थे। इसमें उनकी निजी जिंदगी, अनुभव और राजनीतिक सफर का विवरण है।

पूरी कहानी को पढ़ने के लिए क्लिक कीजिए:- द्रोहकाल का पथिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *