जयाप्रदा के विदाई-गीत में जुटे आजम खां

बिटिया खबर

ससम्मान सम्‍पन्‍न होने लगी रामपुर से सांसद की बेइज्जती

रामपुर: यूपी के रामपुरी मुख्यमंत्री आजम खान ने आखिरकार अपनी जानी-दुश्मन सांसद जयाप्रदा की गाड़ी पर लगी लाल बत्ती उतारवा लिया। आरटीओ और पुलिस के भारी अमले के साथ लोग शनिवार उनके घर पहुंचे और उनकी गाड़ी पर लगी लाल बत्ती को जबरिया उतार लिया। काफी देर तक हुज्जपत भी हुई, लेकिन आखिरकार जयाप्रदा के नाम अवैध बत्ती लगाने का चालान भी काट दिया गया। जया प्रदा के समर्थक इस तरह उन पर प्रताडि़त करने का आरोप लगा रहे हैं, जबकि जबकि आजम खान के समर्थकों के मुताबिक यह कार्रवाई रामपुर से शनिच्चर उतारने की कवायद के तौर पर ही है।

जयप्रदा के साथ हुई यह घटना रामपुर से जया प्रदा की चुनावी अंतिम-विदाई की शुरूआत मानी जा रही है। मजबूत इशारे साबित करते हैं कि इसके बाद जया प्रदा अब सीधे आंध्रप्रदेश की ओर रूख करेंगे, जहां उनकी राजनीति की नैया बनायी-सजायी जा रही है। वैसे अपने बयानों में तरजीह देने के जया प्रदा वैसे ही अपनी गोटियां खोलती दीखती हैं। उधर हकीकत तो यह है कि प्रदेश में केवल सांसद और विधायक ही नहीं, छोटा-मोटा कार्यकर्ता तक अपनी निजी गाड़ी पर लाल बत्तीक और हूटर लगाये घूमा करता है।

खैर, संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आईं सांसद जयाप्रदा के आवास (कैंप कार्यालय) पर शनिवार को पुलिस के साथ छापामार अंदाज में पहुंचे एआरटीओ ने उनकी कार पर लगी लालबत्ती उतार ली और गाड़ी का चालन काट दिया। इस कार्रवाई के दौरान सांसद एआरटीओ पर जमकर बरसीं। यह कार्रवाई शनिवार दोपहर बाद उस समय हुई जबकि सांसद कैंप कार्यालय के दुमंजिला भवन में ऊपरी तल पर लोगों की समस्याएं सुन रहीं थी। एकाएक एआरटीओ कौशलेंद्र प्रताप यादव और इंसपेक्टर सिविल लाइंस आले हसन खां पुलिस बल के साथ उनके आवास पर पहुंचे। एआरटीओ ने सांसद को नीचे आने के लिए कहा, जिसपर सांसद समर्थक एआरटीओ से नोकझोंक करने लगे। शोरगुल देख सांसद ने एआरटीओ को ऊपर ही बुला लिया। एआरटीओ ने सांसद की कार पर लगी लालबत्ती को नियम विरुद्ध बताते हुए कहा कि वह उसे उतारने आए हैं।

इतना सुनते ही सांसद बिफर गईं। बोलीं-एआरटीओ को सड़कों पर वाहन चेक करने का अधिकार है, इस तरह फोर्स के साथ महिला सांसद के घर में घुसने का नहीं। उन्होंने एआरटीओ की क्लास लेने के अंदाज में सवाल दागे-क्या मैं आतंकी हूं, क्या मैं कातिल हूं, जो इस तरह 25 पुलिस वालों के साथ घर में घुसे चले आए। किसकी परमीशन से आए हो। पुलिस बदमाशों को तो पकड़ नहीं रही है, लेकिन सांसद को अपमानित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। कई मिनट तक एआरटीओ और सांसद में नोकझोंक होती रही।

वहां से उठकर एआरटीओ सांसद के दरवाजे पर खड़ी गाड़ी तक पहुंचे और उस पर लगी लालबत्ती खुद ही उतार ली। गाड़ी का चालान काटते हुए चालान परची उनकी गाड़ी के शीशे पर चस्पा कर दी।

एआरटीओ के जाने के बाद मीडिया से रू-ब-रू हुई सांसद ने कहा कि इसे अपमानित करने वाली साजिश बताया। कहा कि घर में खड़ी गाड़ी पर एक्शन और बिना पूर्व सूचना या अनुमति महिला सांसद के घर छापा मारना नियम विरुद्ध है। इसके लिए एआरटीओ ने डीएम व एसपी को भी कोई सूचना नहीं दी थी। वह डीएम व एसपी से फोन पर इसकी तसदीक कर चुकी हैं। कुछ समय पहले भी उनकी गाड़ी एआरटीओ ने रोकी थी। वह इसकी शिकायत लोकसभा अध्यक्ष से शिकायत करेंगी।

दूसरी ओर एआरटीओ का कहना है कि सांसद को गाड़ी के हैड (टॉप) पर फ्लैशर वाली लालबत्ती लगाने का अधिकार नहीं है। सिर्फ बोनट पर बिना फ्लैशर वाली बत्ती लगाई जा सकती है। सांसद ने अवैध रूप से फ्लैशर वाली बत्ती लगा रखी थी, जो उतारकर चालान कर दिया गया।

रामपुर की सांसद जयाप्रदा से जुड़ी खबरों को देखना चाहें तो कृपया क्लिक करें:- रामपुर की सांसद जयाप्रदा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *