क्या मृत बच्ची के खास-खास अंग चोरी हो गये

बिटिया खबर

कांग्रेस ने की न्यायिक जांच कराने की मांग

: लंदन से कुछ हफ्ता पहले ही भारत आयी थी गुरूकिरन : कांग्रेस प्रवक्ता सुखपाल सिंह खैरा का कहना है कि यह अंग-चोरी का मामला : मामले पर राजनीतिक रंग देने का भी आरोप कांग्रेस पर पड़े :

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस ने आज 8 वर्षीय ब्रितानी सिख लड़की की 2 अप्रैल को हुई ‘‘रहस्यमयी’’ मौत के मामले में न्यायिक जांच की मांग की। गौरतलब है कि बर्मिंघम में जन्मी गुरकिरण कौर लायल पिछले महीने पंजाब में छुट्टियों के दौरान बीमार हो गई थी। और पंजाब के खन्ना में एक क्लीनिक में उसका इलाज चला था जहां कर्मचारियों ने उसे इंजेक्शन दे दिया जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता सुखपाल सिंह खैरा ने कहा कि गुरकिरण की मौत ने पंजाब के जीर्णशीर्ण, बिखरे और मध्यकालीन स्वास्थ्य सेवा तंत्र को सामने ला दिया है। उन्होंने कहा कि एक इंजेक्शन से चंद सेकेंड में उसकी मौत हो गई और इसके बाद एक सरकारी अस्पताल में लड़की का अमानवीय पोस्टमार्टम हुआ जहां शरीर के महत्वपूर्ण अंगों को कथित तौर पर निकाल लिया गया।

खैरा ने दावा किया कि राज्य के हर कोने में निजी व्यवसायिक दुकानें अस्पताल खुल गए हैं और इन पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *