खेल-खेल में मासूम बच्ची रस्सी से फंसी, मौत

बिटिया खबर

कुल्लू: जिला मुख्यालय से करीब 4 किलोमीटर दूर पिरडी क्षेत्र मे खेल-खेल में एक 11 साल की बच्ची की जान चली गई। दरअसल, बागीचे में 2 बहनें आपस में खेल रही थीं कि इसी दौरान छोटी बहन के गले में रस्सी फंस गई और नीचे झूल पड़ी। शोरगुल मचने पर परिजन फौरन बच्ची को तुरंत अस्पताल ले गये लेकिन डाक्टर द्वारा बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया।

यह दर्दनाक वाकया गत बुधवार को उस समय पेश आया जब दो सगी बहनें ब्यास के तट पर खेल रही थीं। इसी दौरान अचानक एक बच्ची के गले में रस्सी का फंदा पड़ जाने से उसका संतुलन बिगड़ गया। वह फिसल कर नीचे झूल गई। चीख-पुकार सुनकर लोगों ने बच्ची को फंदे से छुड़ाकर अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। जांच में डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूचना मिलते ही सब इंस्पेक्टर ने पुलिस टीम के साथ घटनास्थल का दौरा कर तमाम तथ्यों की जांच की और उसके बाद धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया गया। परिजनों ने इस संबंध में किसी तरह का संदेह नहीं जताया है। जानकारी के मुताबिक दोपहर भुंतर-कुल्लू रोड़ पर पिरडी क्षेत्र में रह रहीं नेपाली मूल की दो सगी बहनें ब्यास के तट पर खेल रही थीं। रस्सी से कूदने के खेल में जब 11 साल की आशा की बारी आई तो अचानक अनहोनी घट गई। बताया जाता है कि खेल के दौरान अचानक आशा के गले  में रस्सी लिपट गई और वह डंगे से नीचे लुढ़क गई। घटना की चश्मदीद उसकी बड़ी बहन की चीखो पुकार सुनकर परिजन तथा अन्य लोग मौके पर पहुंचे। पर तब तक देर हो चुकी थी। मृतका आशा (11) निवासी नेपाल के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंेने बताया कि घटना के संदर्भ में परिजनों ने किसी तरह का संदेह नहीं जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *