आरूषि हत्‍याकांड: पहले क्लीन-चिट, फिर कत्ल का इल्जाम

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

तलवार-दम्पत्ति के वकील ने किये सीबीआई पर तगड़े वार

: सीबीआई का दावा कि आरुषि को नौकर के साथ बिस्तर पर देख गुस्से में किया राजेश तलवार ने कत्ल : मुकदमा के अंजाम तक पहुंचना जरूरी ताकि आरूषियों को बचाया जा सके :

गाजियाबाद : सीबीआई के तर्कों के खिलाफ तलवार-दम्पत्ति के वकील ने कमर कस ली है। वकील ने आरूषि हत्याकांड की जांच कर रहे सीबीआई के जांच अधिकारी से करीब पांच दर्जन सवाल पूछे हैं। उनके वकील तनवीर अहमद मीर ने अपनी जिरह का ब्योरा तफ्सील से दिया है। उन्होंने बताया कि जो सीबीआई अब तक इस हत्याकांड की मिस्ट्री में किसी भी सबूत न होने की बात कह रही थी, आज अचानक कैसे उसे इतने सुबूत मिल गये हैं। वह भी तब जब कि सीबीआर्इ ही ने तलवार दंपति को क्लीन चिट दे दी थी। वकील मीर ने सीबीआई को आड़े हाथों लिया है और कहा है कि आज तलवार दंपति को ही कातिल बता रही है, जबकि सीधा सबूत अब भी सीबीआई के पास नहीं है।

कुछ भी हो देश को हिला डालने वाले आरुषि-हेमराज मर्डर केस में डॉक्टर दंपति राजेश और नुपूर तलवार पर शिकंजा कसता जा रहा है। सीबीआई के जांच अधिकारी ने कोर्ट में सीधे तौर पर कहा कि तलवार-दम्परत्ति ही इन दोनों के कातिल हैं। यही नहीं, आरोप है कि इस दोहरे हत्याककांड के बाद इन दोनों ने इस हादसे के सबूत भी पूरी तरह मिटा दिए थे। उधर तलवार के वकील मीर का कहना है कि जब हादसे के सुबूत ही पूरी तरह मिटा दिये गये थे, तो सीबीआई किस आधार पर तलवार-दम्पित्ति पर आरोप लगा रही है।

आरुषि हेमराज डबल मर्डर केस में सीबीआई के जांच अधिकारी ने तलवार दंपति पर उंगली उठाई है। जांच अधिकारी ने गाजियाबाद की सीबीआई कोर्ट में दिए अपने बयान में कहा है कि दोनों ने मिलकर आरुषि और हेमराज की हत्या की। उसके बाद सबूत मिटाने की साजिश भी की ताकि उन पर कोई शक ना कर पाए।

सीबीआई ने दो टूक कह दिया है कि तीनों नौकर पूरी तरह निर्दोष हैं और ये दोहरा हत्याकांड तलवार दंपति ने ही अंजाम दिया है। इस मामले की जांच कर रहे सीबीआई के जांच अधिकारी ए.जी.एल. कौल ने जो ब्यौरा अदालत में दिया है वो रौंगटे खड़े करने वाला है। यह बताता है कि कैसे तलवार दंपति ने पूरे होशो-हवास में अपनी बेटी समेत दो जानें ली और फिर शातिराना तरीके से सबूत मिटाए।

सीबीआई के मुताबिक वारदात की रात 12 बजे डॉ.राजेश तलवार को आरुषि के कमरे से आवाज सुनाई दी। वो गए तो आरुषि और हेमराज को आपत्तिजनक हालत में पाया। इस पर गुस्से से पागल तलवार ने एक के बाद एक आरुषि और हेमराज पर गोल्फ स्टिक से कई वार किए। इस दौरान आरुषि की मौत हो गई और हेमराज बेहोश हो गया। इसके बाद तलवार दंपति ने हेमराज को छत पर ले जाकर उसका सर्जिकल ब्लेड से गला रेत दिया और नीचे आकर आरुषि का भी गला रेत दिया। सीबीआई के मुताबिक आरुषि की मां नूपूर ने भी सबूत मिटाने का काम किया। उन्होंने आरुषि के प्राइवेट पार्ट की सफाई की और फिर आरुषि को कपड़े पहनाए।

कुछ भी हो, अब देखना यह है कि बचाव पक्ष सीबीआई की दलीलों की क्या काट निकालता है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि क्या कभी आरुषि को इंसाफ मिल पाएगा ? शायद नहीं। अरे कभी मरे लोगों को न्याय मिल पाता है। लेकिन यह मुकदमा अंजाम तक पहुंचना इसलिए जरूरी है ताकि मासूम आरूषियों को बचाया जा सके।

आरूषि तलवार हत्‍याकांड से जुड़ी खबरों को देखने के लिए कृपया क्लिक करें:- आरूषि-हेमराज हत्‍याकांड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *