सिर्फ अभद्र नहीं, दर-बदतमीज है बहराइच का डीएम

सैड सांग

: होमगार्ड की पिटाई करने वाले डीएम ने पत्रकारों को दी धमकी, कवरेज करने से रोका : आचार संहिता में अगर मीडिया कवरेज पर प्रतिबंध है, तो मीडिया को जेल में डाल दो : आरोपों की जांच के बजाय खुलासा करने वाले मीडियाकर्मियों पर खौखियाता है बहराइच डीएम :

बहराइच : स्थानीय पालीटेक्निक स्कूल की छात्राओं के साथ विद्यालय के प्राचार्य द्वारा पर अकेले में बुलाकर अश्लीलता और अभद्रता करने का आरोप लगाने का एक मामला सामने आया है जिसकी शिकायत करने जिलाधिकारी के पास पहुंची छात्राओं से बात चीत करने और इस खबर की कवरेज करने पहुंचे मीडिया कर्मियों के साथ जिलाधिकारी द्वारा अभद्र व्यवहार करने की भी जानकारी मिली है। बहराइच डीएम ने इस मामले में जो भी व्‍यवहार दिया है, उसको लेकर जनपद में खासा आक्रोश व्‍याप्‍त हो गया है।

सूत्रों से मिली खबरों के मुताबिक स्थानीय पॉलीटेक्निक में अध्यनरत मेकैनिकल इंजीनियरिंग आटो मोबाइल की छात्राओं ने प्राचार्य पर कमरे में अकेले बुलाकर अश्लीलता और अभद्रता करने का आरोप लगाया है, विरोध करने पर प्रैक्टिल का नंबर काटने की धमकी देने की बात कही गयी है। इस मामले में सीओ ने केस दर्ज कर जांच करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

शहर के कल्पीपारा में (भिनगा रोड पर)स्थित पॉलीटेक्निक कालेज में इंजीनियरिंग के विभिन्न ट्रेडों के छात्र अध्ययनरत हैं। मेकैनिकल इंजीनियरिंग आटो मोबाइल ट्रेड में अध्यनरत तीन छात्राओं ने कालेज के छात्रों से प्राचार्य द्वारा कमरे में अकेले बुलाकर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने तथा विरोध करने पर भविष्य खराब करने की धमकी देने के साथ ही अश्लीलता और अभद्रता का आरोप मढ़ा है। वहीं इस पर आक्रोशित छात्रों ने प्राचार्य के खिलाफ जुलूस निकाला और जुलूस की शक्ल में छात्रों ने देर शाम दरगाह थाने पहुंचकर प्राचार्य की शिकायत की। पीड़ित छात्राओं ने प्राचार्य को नामजद करते हुए तहरीर दी है।

इस सम्बन्ध में एसओ ने मामले से सीओ सिटी विजयशंकर मिश्र को भी अवगत करा दिया है। सीओ सिटी ने छात्राओं की तहरीर पर प्राचार्य के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद केस दर्ज कर लिया जाएगा। वहीं इस मामले पर पॉलीटेक्निक कालेज के प्राचार्य सुरेंद्र पाल का कहना है कि उन्होंने कभी भी छात्राओं के साथ गलत हरकत नहीं की और साजिश के तहत उनके खिलाफ ये आरोप मढ़े जा रहे हैं। मामले की जांच करा ली जाए। सब कुछ साफ हो जाएगा। यह सिर्फ बदनाम करने का षड़यंत्र है।

इस मामले को लेकर आज छात्रों का एक गुट जिलाधिकारी के पास पहुंचा तो वहां खबर की कवरेज करने पहुंचा था। बातचीत के दौरान जब कुछ मीडियाकर्मी फोटो खींचने लगे तो जिलाधिकारी भड़क गये। आप खो चुके डीएम अभय ने मीडियाकर्मियों से अभद्रता की और आचार संहिता की आड़ में धमकी तक दे डाली। इस बात को लेकर जनपद के पत्रकारों में भारी रोष भी व्याप्त हो रहा है और भारी संख्या में गुस्साये पत्रकार प्रशासन के इस रवैये के खिलाफ आंदोलित भी होते दिखाई पड़ रहे हैं।

बहराइच के जिलाधिकारी अभय का जनपद के अधिकारियों,कर्मचारियों और पत्रकारों के साथ इस रह गैर जिम्मेदाराना हरकत करने की कोई पहली घटना नही है। इससे पूर्व भी ये जिले के एक पी सी एस अफसर को जहां सार्वजनिक रूप से अपमानित करने को लेकर सुर्खियों में रहे थे वही दूसरे अन्य कर्मचारियों के साथ की गयी बदसलूकी भी इनके हिस्से में रह चुकी है बल्कि अभी चन्द दिनों पहले की बात है जब इन्होंने अपने आवास पर ड्यूटी कर रहे होमगार्ड जवानों की लाठियों से पिटाई कर उन्हें जख्मी कर दिया था जिसके सन्दर्भ में चले प्रदेश स्तरीय होमगार्ड आंदोलन को समाप्त कराने के लिये इन्हें माफ़ी तक मांगनी पड़ी थी, यही नही पत्रकारों के साथ इससे पूर्व भी इनके बेजा सलूक सामने आ चुके हैं जिसे यहां के पत्रकारों ने हमेशा नजर अंदाज करते रहे हैं।

इस पूरे प्रकरण पर हमारा पोर्टल लगातार कड़ी नजर रखे हुए है।

इस पूरे कर्म-काण्‍ड की अगली कडि़यों को पढ़ने के लिए निम्‍न लिंक पर क्लिक कीजिए:- नाक कटवा ली डीएम ने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *