यूपी के बलात्कार-कांडों के आरोपितों पर लगाया गया रासुका

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

मासूम बच्चियों समेत 27 रेप-कांड में मुलजिमों पर कार्रवाई

: लेकिन शामली में चार बहनों पर फेंके गये तेजाब-कांड पर सन्नाटा खीचे हुए हैं प्रदेश का गृह सचिवालय : जघन्य-गम्भीर मामलों में 175 अपराधियों पर भी रासुका का दावा किया प्रमुख सचिव ने :

लखनऊः उत्तर प्रदेश में नाबालिग लडकियों के साथ 18 बलात्कार के तथा 9 सामूहिक बलात्कार के मामलों में अपराधियों को रासुका मे अब तक निरूद्ध किया गया है। यह जानकारी प्रदेश में गृह विभाग के प्रमुख सचिव आरएम श्रीवास्तव ने दी है। हालांकि श्री श्रीवास्तव ने यह खुलासा अब तक नहीं किया है कि शामली, मुजफ्फरनगर में 4 सगी बहनों-शिक्षिकाओं पर दो दिन पहले तेजाब फेंककर बुरी तरह घायल कर देने वालों का कोई अता-पता चला है अथवा  नहीं। इसके अलावा लोक-व्यवस्था को छिन्न-भिन्न करने वाले विभिन्न प्रकार के माफियाओं, साम्प्रदायिक, जघन्य एवं गम्भीर प्रकृति के अपराधों में लिप्त ऐसे 175 अपराधियों विरूद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है। इस प्रकार वर्तमान सरकार द्वारा अब 202 अपराधियों के विरूद्ध रासुका में कार्यवाही की गई है।

प्रमुख सचिव गृह आरएम श्रीवास्तव ने उक्त जानकारी देते हुए आज यहॉ बताया कि महिला उत्पीड़न के अपराधों के प्रति गम्भीरतापूर्वक कार्यवाही की जा रही है। उन्होने बताया कि सहारनपुर, अलीगढ़, बुलन्दशहर अमरोहा,कानपुर देहात व सम्भल मे सामूहिक बलात्कार तथा बाराबंकी, प्रतापगढ़,कानपुर नगर, गोण्डा, चंदौली, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, आगरा जिलों में नाबालिक लड़कियो के साथ हुई बलात्कार की घटनाओं के प्रकरणो में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है।

प्रमुख सचिव गृह ने बताया कि शासन द्वारा ऐसे अपराधों को गम्भीरता से लिया गया है तथा तत्परता से कार्यवाही के कड़े निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि वरिष्ठतम स्तर पर इसकी नियमित समीक्षा की व्यवस्था की गई है।

महिलाओं पर होने वाली तेजाबी हमलों से जुड़ी खबरें अगर आप देखना चाहें तो कृपया क्लिक करें:- तेजाब से झुलसतीं देश की बेटियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *