मेरी बिटिया को न्याय दिलाने संसद की घेराबंदी आज

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

 

दूसरा आरोपी बिहार का प्रदीप अपने मामा के घर छिपा था

नई दि्ल्ली : संसद के आज से शुरू हो रहे सत्र में विपक्ष दिल्ली में मेरी बिटिया की हालत के साथ ही साथ महिलाओं की सुरक्षा और दिल्ली पुलिस के रवैये से जुड़े मसलों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है। उधर खबर है कि दिल्ली के गांधीनगर में पांच साल की बच्ची के साथ बलात्कार के मामले के दूसरे आरोपी प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने बिहार एसटीएफ़ की मदद से प्रदीप को गिरफ्तार किया है। सूत्रों का कहना है कि अगर पहले आरोपी मनोज की बातों में सत्यता पाई जाती है तो दोनों पर गैंगरेप की धाराओं के तहत भी मामला दर्ज किया जाएगा।

प्रदीप की गिरफ्तारी बिहार के बड़हिया से की गई है। बिहार के शेखपुरा का रहने वाला प्रदीप अपने मामा के घर में छिपा था। पुलिस ने शेखपुरा में उसके घर वालों से पूछताछ के बाद बड़हिया से प्रदीप को गिरफ्तार किया। अब पुलिस लखीसराय कोर्ट में प्रदीप को पेश कर उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेने की तैयारी में है। ट्रांजिट रिमांड पर लेने के बाद पुलिस प्रदीप को दिल्ली लेकर आएगी। पुलिस से पूछताछ में रेप केस के गिरफ्तार आरोपी मनोज ने प्रदीप का नाम लिया था जिसके बाद से पुलिस इसकी तलाश कर रही थी। गिरफ्तार मनोज को शनिवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

बीजेपी और वामदलों समेत सभी विपक्षी दलों ने दिल्ली में एक 5 साल की बच्ची के साथ हुई घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है और आरोपियों को सख्त सजा दिए जाने की मांग की है। विपक्षी दलों की नाराजगी दिल्ली पुलिस के ढुलमुल रवैये को लेकर भी है। कई नेताओं का मानना है कि अगर पुलिस ने समय रहते कार्रवाई की होती तो बच्ची की ऐसी हालत ना होती।

इसके साथ ही दिल्ली में 9 अप्रैल को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और वित्तमंत्री अमित मित्रा के साथ हुई बदसलूकी के विरोध में टीमएमसी आज संसद में विरोध-प्रदर्शन करेगी। पार्टी के नेताओं के मुताबिक, पार्टी के तमाम सांसद संसद परिसर में लगी महात्मा गांधी की मूर्ति के नीचे इकट्ठा होकर इस मुद्दे पर अपना विरोध जताएंगे। योजना आयोग के उपाध्यक्ष से मिलने आए अमित मित्रा के साथ एसएफआई के कुछ कार्यकर्ताओं ने बदसलूकी की थी। इस मामले में केंद्र सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं।

पूरा प्रकरण देखने के लिए कृपया क्लिक करें:- दिल्ली की दरिंदगी से कांप उठा देश

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *