भ्रूण के लिंग परीक्षण में फंसे शाहरूख खान

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

 

महाराष्ट्र रेडियोलॉजिस्ट संघ ने लगाया सनसनीखेज आरोप

: इस समय गर्भवती हैं शाहरूख की पत्नी गौरी खान : भारत में भ्रूण का लिंग परीक्षण कराना गंभीर अपराध : आरोप साबित हुए तो बुरी तरह फंस सकते हैं शाहरूख :

मुम्बई : पूरी दुनिया में इंसानियत के हक में न्यापय, संघर्ष और सफलता के सूत्र समझाने वाले शाहरूख खान अब चारों खाने चित्त हो गये हैं। महाराष्ट्र के रेडियोलॉजिस्टों की एसोसिएशन ने शाहरुख खान पर लिंग परीक्षण कराने का आरोप लगाया है। जाहिर है कि शाहरूख की यह करतूत केवल मादा-भ्रूण विरोधी कार्रवाई की राह पर ही है।

 

बहरहाल, मामले अब पुलिस तक पहुंचाया जा रहा है। और जानकार बताते हैं कि अगर यह बात सच साबित हुई तो शाहरूख खान पर मुसीबतों का पहाड़ टूट सकता है। आपको बता दें कि भारत में गर्भस्थ भ्रूण का लिंग परीक्षण जांच कराना गैरकानूनी है और ऐसी हरकत के साबित होने पर कड़ी सजा का प्राविधान है। कुछ भी हो, इस घटना के चलते एक जहां शाहरूख खान अब बड़े संकट में फंस रहे हैं, वहीं अल्ट्रा साउंड डॉक्टरों की विश्वसनीयता का ग्राफ काफी ऊंचा उठ गया है

महाराष्ट्र के अल्ट्रासाउंड जांच संचालित करने वाले डाक्टरों के संघ ने शाहरूख खान पर यह आरोप लगाकर माना भूचाल ही खड़ा कर दिया है। खबर है कि शाहरुख पिता बनने वाले हैं और उनकी पत्नी गौरी सरोगेसी के जरिए बेटे की मां बनना चाहती हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से मीडिया में लगातार इस तरह की खबरे आ रहीं थी कि शाहरुख खान बाप बनने वाले हैं। आमिर खान के नक्शे कदम पर चलते हुए शाहरुख और गौरी खान सेरोगेसी के जरिए एक बच्चा एक्सपेक्ट कर रही हैं।

खबरों में तो यहां तक बताया गया कि यह बच्चा लड़का होगा और इस तरह आर्यन और सुहाना के बाद वे एक बार फिर बेटे के बाप बनने वाले हैं। बच्चे को सेरोगेसी के जरिए पैदा करने के पीछे बताया जा रहा है कि गौरी की ऐसी ख्वासहिश थी।

अब तक बॉलीवुड में इस गुड न्यूज की धूम मची हुई थी। मगर इस पूरे मामले में महाराष्ट्र के रेडियोलॉजिस्ट एसोसिएशन ने शाहरुख पर बच्चे का लिंग परीक्षण कराने का आरोप लगा कर सबसे बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है। भारत में गर्भ में बच्चों का लिंग परीक्षण कराना गैरकानूनी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *