बेटियों को समझाना तो कोई ओबामा से सीखे

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

चलो हम भी बनवायेंगे टैटू और यूट्यूब पर लोड करें

: ओबामा-दम्‍पत्ति की बेटियां चाहती थीं अपने शरीर के खास हिस्‍सों पर टैटू बनवाना : आज के दौर में पाश्‍चात्‍य देशों के लोगों में अपने शरीर पर टैटू का नशा चढ़कर बोल रहा है : चेल्‍सी और साशा ने अगर ऐसा किया तो दुनिया के सर्वाधिक ताकतवर परिवार की जमकर हो सकती है जग-हंसाई :

वाशिंगटन : मिशेल और बराक ओबामा सिर्फ अमेरिका के राष्ट्राध्यक्ष और वहां की प्रथम महिला ही नहीं हैं, दरअसल वे एक आदर्श माता-पिता भी हैं जो अपनी बेटियों की भावनाओं को भी समझते भी हैं। इतना ही नहीं, जब उनकी बेटियां जिद पर आमादा हो जाती हैं, तो मिशेल और बराक ओबामा भी जिद पर अड़ जाते हैं, लेकिन उनकी यह जिद क्रूरता की आक्रामकता के बजाय केवल प्रेम की चाशनी से लिपटी रहती है। ताजा मामला है ओबामा की बेटियों की इस जिद का, जिसमें उन्होंने अपने शरीर पर टैटू बनवाने की  जिद कर दी थी।

आपको बताते चलें कि पाश्चात्य देशों में टैटू बनवाने का शौक इन दिनों बेहद ज्यादा लोकप्रिय होता जा रहा है। दुनिया की बड़ी-बड़ी हस्तियां और खासकर संगीत और कला से जुड़े लोग अपने शरीर पर टैटू बनवाने में एक-दूसरे को पिछाड़ने में जुटे हैं। ऐसे में अगर ओबामा की बेटियां भी अपने शरीर पर आकर्षक टैटू बनवाने की जिद पाल बैठी हों, तो उसमें हर्ज ही क्या है।

लेकिन अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी  मिशेल ओबाला इस समस्या के चलते खासे परेशान हो गये थे। दरअसल, अपनी बेटियों की टैटू बनवाने की इच्छा से परेशान थे। उनकी बेटियां चेल्सी  और साशा ने तय किया था कि वे अपने शरीर के खास-खास हिस्सों पर टैटू बनवायेंगी। चूंकि यह दुनिया के सर्वाधिक ताकतवर देश के सर्वश्रेष्ठ शख्स के परिवार का मामला था तो जाहिर है कि ओबामा परेशान हो गये। उनके घर से अगर यह संदेश बाहर आता कि उनकी बेटियां ऐसा काम कर रही हैं, जो हंसी का पात्र बना सकता है, तो उनकी जग-हंसाई हो सकती थी।

लेकिन उन्हें ऐसा करने से रोकने के लिए ओबामा ने अब एक रामबाण खोजा है। ओबामा ने अपनी बेटियों से कहा है कि अगर उन्होंने टैटू बनवाए तो उनके माता पिता भी ठीक उसी जगह से और ठीक शरीर के उसी हिस्से पर टैटू बनाएंगे और यूट्यूब पर दिखाएंगे। यानी अब ओबामा केवल हाथ-पर-हाथ धर कर ही नहीं बैठे रहेंगे।

एनबीएस के साथ इंटरव्यू में ओबामा ने कहा है कि शायद ‘पूरे परिवार के टैटू वाली धमकी’ से उनकी बगावती किशोरी बेटियां मान जाएं। ओबामा अपनी 14 वर्षीय बेटी मालिया और 11 वर्षीय बेटी साशा को टैटू न बनवाने के लिए मना रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *