बीवी की मार पर बुक्का फाड़ कर रो पड़े केरल के मंत्री

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

केरल में राजनीति नहीं घरेलू नौटंकी, मामला अदालत तक पहुंचा

: मंत्री जी बिलखे कि अब तलाक से कम कुछ नहीं : फिल्म अभिनेता भी हैं केबी गणेश कुमार : गणेश के पिता ने भी कहा कि गणेश को मंत्रिमंडल ने निकाल बाहर करो :

यह कोई फिल्मी रोल नहीं है और न ही केरल मंत्रिमंडल की कैबिनेट में हो रहा पेंचीदा डिस्कशन। दरअसल, यह रूदाली की तर्ज पर हो रहा है रोना-चिल्लाना। वह भी घर में। मशहूर फिल्मी् अभिनेता और केरल के मंत्री के घर निजी मसले पर हो रहा सार्वजनिक कलह। मसला है इस मंत्री की पिटाई पत्नी द्वारा होने जाने वाली पिटाई की। जिससे अब मंत्री की कुर्सी तक खतरे में आ चुकी है। इतना ही नहीं, मंत्री के पिता ने भी मांग कर यह तहलका मचा दिया है कि उन्हें अब पद से छोड़ दिया जाना चाहिए।

कुछ भी हो, केरल के वन मंत्री केबी गणेश कुमार के लिए दिक्कतें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं क्योंकि उनकी पत्नी यामिनी ने सोमवार को आरोप लगाया कि वह ‘घरेलू हिंसा’ की पीड़ित रही हैं. इससे पहले मंत्री जी ने पत्नी पर मारपीट का आरोप लगाकर तलाक मांगा था. मामला तब और भड़क गया जब मंत्री के पिता ने ही उनके खिलाफ मामला उठा दिया और उन्हें  मंत्रिमंडल से निकाल बाहर करने की मांग कर ली।

पत्नी द्वारा आरोप लगाने से कुछ घंटे पहले मंत्री ने एक परिवार अदालत में तलाक की याचिका दायर करके पत्नी पर ब्लैकमेल करने और उनसे दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था. मंत्री का पारिवारिक विवाद एक बार फिर सार्वजनिक हुआ है. फिल्म अभिनेता से नेता बने कुमार ने तलाक की अपनी याचिका में आरोप लगाया कि उनकी पत्नी ने उनके निजी सहयोगी के सामने पिटाई की.

याचिका दायर होने के कुछ घंटों के भीतर यामिनी ने पलटवार करते हुए कहा कि पति के ‘अवैध संबंधों’ पर सवाल करने पर वह पिछले 16 वर्ष से घरेलू हिंसा की शिकार रही हैं.यामिनी अपनी बातें बताते हुए रो पड़ीं और उन्होंने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री ओमान चांडी से भी न्याय नहीं मिला जबकि चांडी ने इस विवाद को सुलझाने का वादा किया था.

दो बच्चों की मां यामिनी ने कहा, ‘मैंने क्या गलत किया है? वे मुझे बदनाम क्यों कर रहे हैं? अब चीजें इस स्तर पर पहुंच गई हैं कि पीड़ित आरोपित बन गई है.’ इस बीच कुमार के पिता और केरल कांग्रेस बी के अध्यक्ष आर बालकृष्णन पिल्लई ने सोमवार को मुख्यमंत्री से पार्टी की इस मांग को दोहराया कि पार्टी के आदेशों का पालन नहीं करने पर गणेश कुमार को मंत्रिमंडल से बाहर किया जाना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *