बसपा सांसद धनन्जय पर अब रेप का आरोप

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

 

तिहाड़ जेल में बंद है पूर्वांचल के बाहुबली सांसद

नई दिल्ली : अपनी नौकरानी की हत्या के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद जौनपुर से बसपा सांसद धनंजय सिंह पर अब बलात्कार का भी आरोप लग गया है। दिल्ली पुलिस ने पांडव नगर थाने में धनन्जय के खिलाफ बलात्कार का यह मामला आज दर्ज कर लिया है।

धनन्जय सिंह पर यह मुकदमा एक अधेड़ महिला ने दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि सांसद धनंजय सिंह ने साल 2006 में अपनी हवस की शिकार बनाया था। वह भी बंदूक की नोंक पर एक बार नहीं बल्कि कई बार। वह उसी समय सांसद धनंजय सिंह पर केस दर्ज कराना चाहती थी लेकिन सांसद धनंजय सिंह की साथी पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी,  सांसद के खिलाफ एक भी केस दर्ज नहीं किया। महिला का यह भी आरोप है कि सांसद ने उसे धमकी दी थी कि अगर तुमने मुंह खोला तो तुम्हे काफी भयंकर नतीजे भुगतने होंगे।

महिला की शिकायत पर सांसद के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वैसे यह कोई पहला मौका नहीं है कि इस तरह का संगीन आरोप धनंजय सिंह पर लगा हो। अगर उनका इतिहास उठाकर देखा जाये तो धनंजय सिंह के ऊपर लखनऊ और जौनपुर को मिलाकर 11 अपराधिक मामले दर्ज हैं जिसमें हत्या, लूटमार, मारपीट, गुंडागर्दी जैसी संगीन आरोप शामिल हैं।

आपको बता दें कि साल 2001 में यूपी के डीजी (हेल्थ) डॉ. बच्‍ची लाल यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। डॉ. बच्चीब लाल यादव की हत्या का सीधा आरोप सांसद धनंजय सिंह पर लगा था। जिसके कारण उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया था लेकिन बाद में सबूतों के अभाव में उन्हें रिहा कर दिया गया था। 2011 में उन्हेंव एक ठेकेदार और टी स्टॉडल मालिक की हत्याकओं के मामले भी गिरफ्तार किया गया था लेकिन बाद में वो जमानत पर रिहा हो गए। वैसे इन दिनों सांसद धनंजय सिंह और उनकी पत्नी जागृति सिंह अपने घर की नौकरानी राखी की मौत के मामले में पुलिस की गिरफ्त में हैं। जौनपुर लोकसभा सीट से बीएसपी सांसद धनंजय सिंह ने साफ किया है कि वह अपनी बीवी के गुस्सैल रवैये की वजह से परेशान होकर काफी लंबे समय से उससे अलग रह रहे थे। इसलिए राखी की मौत से उनका कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें फंसाया जा रहा है लेकिन रेप केस की वजह से सांसद धनंजय सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *