फेसबुक पर सोनिया की आपत्तिजनक फोटो, शिकायत दर्ज

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

बेहद शर्मनाक, महिलाओं का सम्मान सर्वोच्च  : भाजपा

जालंधर : सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर अभिव्य्क्ति की आजादी के नाम पर देश के बड़े नेताओं के साथ निहायत और अश्लींल कमेंट तो शुरू से ही होते रहे हैं, लेकिन अब यह रवैया फोटो और स्‍केच से भी गंभीर होता जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की आपत्तिजनक तस्वीर अपलोड करने के मामले में कांग्रेस ने खासी कड़ी प्रतिक्रिया व्यपक्ती की है। कांग्रेस की ओर से एक कथित भाजपा कार्यकर्ता के खिलाफ स्थानीय पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई गई है।

भाजपा के एक कथित कार्यकर्ता संदीप भल्ला (फेसबुक नाम भल्ला संदीप) ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कथित तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की विरूपित तस्वीर लगाई है। जिला कांग्रेस कार्यकर्ता संजय सहगल ने साइबर अपराध पुलिस के समक्ष भाजपा कार्यकर्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

इस कदम की आलोचना करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कमल शर्मा ने कहा कि हम महिलाओं का सम्मान करते हैं और ऐसा नहीं होना चाहिए, जिस किसी ने भी ऐसा किया है, उसने भाजपा और भारत की संस्कृति के खिलाफ काम किया है। शर्मा ने कहा कि हमारी पार्टी महिलाओं का सम्मान करती है। इस तरह की कार्रवाई पार्टी में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वह अगर पार्टी का सदस्य है तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। (एजें

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की विरूपित तस्वीर सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपलोड करने वाले भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के खिलाफ जालंधर पुलिस ने आईटी अधिनियम के तहत मंगलवार को मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि स्थानीय कांग्रेस नेता संजय सहगल की शिकायत पर सिटी पुलिस ने सोनिया गांधी की विरूपित तस्वीर फेसबुक पर अपलोड करने के मामले में आज भाजपा कार्यकर्ता संदीप भल्ला के खिलाफ आईटी अधिनियम की धारा 66 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया ।

दरअसल, भल्ला ने अपने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के अकाउंट पर कांग्रेस अध्यक्ष की तस्वीर अपलोड की थी जिसकी न केवल कांग्रेस नेताओं ने बल्कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कमल शर्मा ने भी भर्त्सना की थी। बाद में सहगल ने इसकी ऑनलाइन शिकायत पुलिस आयुक्त से की थी ।

सहगल ने बताया, हमने न केवल पार्टी अध्यक्ष की यह तस्वीर बल्कि भल्ला और अन्य भाजपा नेताओं ने जितनी भी विरूपित तस्वीर अपलोड की है उन सबकी शिकायत पुलिस से की है। हमने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की भी एक ऐसी ही तस्वीर पुलिस को भेजी है जिसे एक अन्य भाजपा कार्यकर्ता ने पोस्ट किया है ।

इस बारे में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कमल शर्मा ने आज कहा, भल्ला पार्टी का सदस्य नहीं है। वह पार्टी का समर्थक है। फिर भी हमने जालंधर जिला अध्यक्ष से मामले की जांच करने को कहा है। कोई भी हो इस तरह की अनुशासनहीनता कत्तई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हमारी पार्टी महिलाओं का पूरा सम्मान करती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *