पांच रूपइया दिखाओ, बाबा रामदेव को घर लाओ

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

मोबाइल फोन पर बाबा बतायेंगे सेहत के नुस्खे

भुगतान केवल पांच रूपये और महीने भर तक बाबा रामदेव पिलायेंगे गन्ने का जूस!: अब घर-घर पहुंचने की जुगत भिडा रहे हैं बाबा रामदेव: कोई बोला धर्मार्थ है तो किसी ने कहा, दौलत जुटाने का तरीका: जी हां! यह हंसी-मजाक की बात नहीं है। सौ फीसदी सच है। ठीक वैसा ही जैसे बाबा रामदेव के दावे होते हैं, दुनिया भर की गंभीर बीमारियों को दूर भगाने के, या फिर वजन कम करने के।
दरअसल, बाबा रामदेव अब लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जानकारियां बांटने के तरीको को खनकते सिक्कों में बदलने के एक नये युग में पहुंचने की जुगत में दिखने लगे हैं। हालांकि उनके समर्थकों का दावा है कि बाबा रामदेव यह काम केवल टोकन के तहत वसूल रहे हैं, जो इस सेवा पर आने वाले खर्च का एक अंश भर है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि इस तरह बाबा रामदेव के खाते में कण-कण के तौर पर एक बेपनाह दौलत खडी हो जाएगी।
जानकार बताते हैं कि यह बाबा रामदेव का एक नया प्रयोग है। यह प्रयोग वे आम आदमी के स्वास्थ्य और अपनी आर्थिक सेहत सुधारने के लिए करने जा रहे हैं। प्रयोग के तहत वे मोबाइल धारकों को रोजाना प्रवचन देंगे। प्रवचन का मकसद होगा कि किस तरह सेहत सुधारी जाए। इस प्रवचन में वे योग और चिकित्सा के साथ ही प्राकृतिक ओषधियों और जडी-बूटियों के प्रभाव के बारे में भी अपने मोबाइल-धारक भक्तों को जागरूक करेंगे। इसके लिए उन्होंने कई अन्य प्राकृतिक रस-रसायनों का कच्चा-चिटठा तैयार कर लिया है। मसलन किस रस-रसायन में क्या गुण है और वह गुण कि मर्ज में कितना प्रभावी है।
अब योजना के तहत बाबा रामदेव उन सभी मोबाइल-फोन धारकों को रोजाना अपना उपदेश सुनाएंगे। इसकी शुरूआत आज से हो भी गयी है। इसके लिए विज्ञापन करने के बजाय बाबा रामदेव ने हर मोबाइल फोन धारक के पास तक घुसैठ करने का रीका अपनाया है। से बिना किसी प्रोपेगंडा के मोबाइल रखने वाले लोगों को बतायेंगे कि कि सर या ओषधि में क्या गुण है।
इसकी शुरूआत आज हो भी गयी। बाबा की आवाज से शुरू होकर फोन किया जाने लगा है कि जो भी लोग इस सेवा का लाभ उठाना चाहें, वे एक नम्बर का बटन दबायें। इस प्री-रिकार्डेड मैसेज में शुरूआत में कहा जाता है कि गन्ने का जूस कितना प्रभावशाली और है। गन्ने का एक गिलास जूस पीलिया जैसे रोगों को फटकने तक नहीं देता है। मैसेज के अंत में कहा जाता है कि जो भी लोग इस सेवा को लेना चाहें उन्हें पांच रूपया महीने देना होगा और बदले में बाबा की प्री-रिकार्डेड आवाज में उन्हें दिव्य ज्ञान दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *