पत्‍नी के दुष्कर्मी को थाने से छोड़ने से क्षुब्ध पति ने आत्महत्या की

सैड सांग

 

जीना हराम कर रखा था दुष्कर्मी ने, पुलिस ने कहा कि कोई प्रमाण नहीं

: ममता बैनर्जी के इलाके में बेलगाम दिखी पुलिस : सवाल यह उठ रहे कि आखिर पीडि़ता की चिकित्सकीय जांच क्यों नहीं करायी गयी : लगातार जान-माल की धमकियां खुलेआम देता था दुष्कर्मी :

कोलकाता : पुलिस को एक महिला के साथ हुए दुष्कर्म को झूठा बता दिया तो इससे आहत महिला के पति ने मौत को गले लगा डाला। राजधानी से करीब 50 किलोमीटर दूर हुए इस हादसे पर हंगामा तो खड़ा हो गया है, लेकिन पुलिस इस मामले में अपना पल्लू झाड़ने में जुटी है। यह हालत तब है, जबकि पूरा मामला इस सवाल पर भड़क गया है कि दुष्कर्म से पीडि़त महिला की चिकित्सकीय जांच पुलिस ने क्यों नहीं करायी। पत्नी के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने वाले युवक के पुलिस हिरासत से छूट जाने पर अपमान बर्दाश्त न कर पाने के कारण पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के रहने वाले व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली।

आत्महत्या करने वाले व्यक्ति के परिवार वालों ने यह जानकारी दी। उधर पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ कोई सुबूत नहीं हैं। दुष्कर्म की शिकार युवती ने बताया, ”हमारी शिकायत के बावजूद पुलिस ने उसे (दुष्कर्म के  आरोपी को) जिस दिन हिरासत में लिया उसी दिन छोड़ दिया। शिकायत दर्ज कराने के बाद वह हमें भयानक परिणाम की धमकियां देता रहता था। मेरे पति इसे बर्दाश्त नहीं कर सके और खुदकुशी कर ली।”

युवक ने बुधवार की रात कोलकाता से 50 किलोमीटर दूर चिनसुराह में खुद को फांसी लगा ली। पीडिता के साथ 12 अप्रैल को कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया और शिकायत दर्ज कराने के बाद रविवार को गिरफ्तार किए गए आरोपी को कुछ ही घंटों में छोड़ दिया गया। चिनसुराह पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ”जिस व्यक्ति के नाम पर शिकायत दर्ज करवाई गई है, उसके खिलाफ कोई सुबूत नहीं है। हम मामले की जांच कर रहे हैं।” दुष्कर्म की पुष्टि के लिए पीडिता के चिकित्सकीय जांच के प्रश्न पर अधिकारी ने जवाब देने से इंकार कर दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *