ढाई कदम छोड़ना तो दूर, दारोगा जी तो—

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

दिल्ली में एसआई ने किया महिला कांस्टेबल से लगातार देह-शोषण

: तीन साल से लगातार कर रहा था महिला सिपाही का यौन-शोषण : जितनी बार गर्भवती हुई, दारोगा ने हर बार करवा दिया एबॉर्शन : शादी का झांसा देकर लिव-इन-रिलेशन बनाये रखा था :

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की एक महिला कांस्टेबल ने शकरपुर थाने में तैनात एक सब इंस्पेक्टर पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। खबर है कि इस सिपाही ने अपने साथ हुए दुष्कर्म से आजिज आकर खुदकुशी का फैसला किया था। खैर, अब यह महिला अस्पताल में है और उसकी हालत गंभीर बतायी जाती है।

दिल्ली पुलिस की एक महिला कांस्टेबल ने शकरपुर थाने में तैनात एक सब इंस्पेक्टर पर शादी का झांसा देकर लिव-इन रिलेशनशिप में दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. पीड़िता ने सरेराह जहरीला पदार्थ पीकर जान देने की कोशिश की. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पीड़िता के बयान के आधार पर खजूरी थाने में आरोपी एसआई के खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपी एसआई फरार है.

पुलिस के मुताबिक 25 वर्षीय महिला कांस्टेबल वर्तमान में दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर में पीसीआर में तैनात है. मंगलवार को वह वजीराबाद मेन रोड पर खजूरी थाना क्षेत्र में बेहोश पड़ी मिली. उसको जीटीबी अस्पताल में पहुंचाया गया. वहां डॉक्टरों ने बताया कि युवती ने कोई जहरीला पदार्थ पी लिया था. पीड़िता ने होश में आने पर आपबीती बताई तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक वर्ष 2010 में दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान इस महिला कांस्टेबल की मुलाकात शकरपुर थाने में तैनात एसआई विशेष खोखर (28) से हुई थी. दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई तो दोनों उत्तर-पूर्वी जिले के खजूरी खास इलाके में किराए के मकान में लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगे.

महिला कांस्टेबल का आरोप है कि विशेष खोखर ने उससे शादी करने का वादा किया था. पिछले तीन साल के दौरान पीड़िता कई बार गर्भवती हुई लेकिन एसआई ने हर बार उसका गर्भपात करवा दिया. कुछ दिन पहले विशेष ने पीड़िता को बताया कि उसके परिजनों ने उसकी शादी किसी और लड़की से तय कर दी है. महिला कांस्टेबल ने शादी करने का दबाव बनाया तो एसआई ने शादी करने से इनकार कर दिया और मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी भी दी. इसी से आहत होकर पीड़िता ने मंगलवार को जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की.

पीड़िता के बयान के आधार पर खजूरी खास थाने में एसआई विशेष खोखर के खिलाफ दुष्कर्म, जबरन गर्भपात करवाने और जान से मारने की धमकी देने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. एसआई विशेष खोखर फरार है. वह मूल रूप से मेरठ का रहने वाला है और 2008 में दिल्ली पुलिस में भर्ती हुआ था. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पीड़िता और आरोपी दोनों के पिता भी दिल्ली पुलिस में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *