जौनपुर में फिर हुआ एक बच्‍ची से सामूहिक बलात्‍कार?

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

: बेमिसाल नृशंस प्रशासन-पुलिस, डींग मारती जनता भी कम नहीं : नेता-मंत्री तो दो दिन के हैं, अफसरों ने तो साष्‍टांग कर दिया :

रियाजुल हक

जौनपुर: खुद को डींग और बकवादी के लिए मशहूर जिले में आज फिर एक बच्‍ची लावारिस मिली है। बदहाल बच्‍ची यहां के बदलापुर कस्‍बे में सड़क के किनारे बरामद हुई। स्‍थानीय पत्रकारों की मानें तो इस बच्‍ची के साथ गैंग-रेप हुआ है। आपको बता दें कि जौनपुर का यह बदलापुर शहर देश के मशहूर चिंतक, आलोचक, लेखक, चित्रकार और राजनीतिक चंचल-भू के गांव से सटा है। इतना ही नहीं, पिछले सवा महीने के बीच में यह दूसरा हादसा है जब किसी मासूम बच्‍ची के साथ सामूहिक बलात्‍कार हुआ, और इसके बावजूद पूरा का पूरा जिला और यहां के सारे चिंतक-नेता खामोश ही रहे। कुछ भी हो, जौनपुर में चर्चा शुरू हो गयी है कि जौनपुर अब महिलाओं के प्रति जघन्‍य अपराधों की राजधानी के तौर पर तब्‍दील होने की तैयारी में है।

मिली खबरों के अनुसार बदलापुर कस्बे के ट्रेजरी मार्ग के बगल में एक 19 साल की किशोरी अस्त-व्यस्त अवस्था में पायी गई। वहाँ तैनात गार्ड ने पुलिस को खबर दी। सूचना पर पहुँची पुलिस ने किशोरी को कस्बे के सी एच एस पहुँचाया, जहाँ से उसे बेहतर इलाज के लिये जिला महिला चिकित्सालय भेज दिया गया। जानकारों के अनुसार किशोरी डर के मारे कुछ भी नहीं बता पा रही थी।

एक स्‍थानीय पत्रकार के अनुसार उस बच्‍ची के शरीर पर कई जगह नाखून के निशान मिले है, जिससे प्रतीत होता है कि उसके साथ सामूहिक बलात्‍कार जैसी अनहोनी हुई है।

उधर पुलिस का दावा है कि पुलिस मेडिकल रिपोर्ट आने का इन्तजार कर रही है। हालांकि यह तय नहीं हो पाया है कि पुलिस ने इस हादसे की पुलिस रिपोर्ट दर्ज की भी है या नहीं। आशंका तो यही है कि पुलिस इस मामले में राख-मिट्टी डालने पर आमादा है और लगातार झूठ ही बोल रही है।

याद रहे कुछ एेसी ही घटना दो महीना पहले भी हुई थी जब एक किशोरी सदर चिकित्सालय के सामने कुछ ऐसी ही हालत मे मिली थी। लेकिन काफी हो-हल्ला मचने के बावजूद प्रशासन ने न तो इस इस मामले की कोई रिपोर्ट दर्ज की और न ही उस बच्‍ची का मेडिकल कराया। हां, इतना जरूर हुआ कि बवाल होने पर इस बच्‍ची को बनारस के पागलखाने भेजने की अफसल कवायद छेड़ दी। और जब जिला प्रशासन इसमें भी असफल रहा तो आखिरकार उसे बनारस की नारी निकेतन भेज दिया।

नतीजा टांयटांय फुस्‍स हो गया। अब फिर उसी कार्य की पुनरावृत्ति कर बदमाशों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर कुठाराघात किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *