इश्क था हत्यारा या हुस्न : बद्रीश की मौत में सनातन प्रश्न

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

बीवी और प्रेमिका के बीच बातचीत हुई थी अहम

गुड़गांव : दिल्ली पुलिस में बेहतरीन काम से पूरे महकमे में लोहा मनवाने वाले इंस्पेक्टर बद्रीश दत्त की मौत अभी तक रहस्य ही है।  बद्रीश के लोगों के मुताबिक पत्नी से रिश्तों में कड़वाहट और गीता से कुछ समय से चल रही खटपट के कारण बद्रीश अंदर ही अंदर बेहद तनाव में थे।

पहला सवाल तो शख्सियत के इस्तेमाल का है। बताते हैं कि गीता ने  बद्रीश से नजदीकी बढ़ाने के बाद उसका इस्तेमाल भी शुरू कर दिया था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को मामलों की शिकायत मिलने पर फिलहाल बद्रीश पर डिपार्टमेंटल इंक्वायरी चल रही थी। स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, एक सप्ताह पूर्व ही बद्रीश ने साथी इंस्पेक्टर से सेल से तबादला कराने की इच्छा जाहिर की थी। पिछले साल बद्रीश की पत्नी रुचि ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बद्रीश द्वारा परेशान किए जाने की शिकायत भी की थी।

अब अगला सवाल है कि क्या हत्या के बाद की गयी थी खुदकुशी। इस प्रकरण को समझने वाले लोग बताते हैं कि बदरीश के अन्य महिलाओं से संबंध थे। उससे मारपीट भी की जाती थी। बद्रीश की पत्नी रुचि ने शिकायत में यह भी आरोप लगाया था कि बद्रीश बिना महकमे की इजाजत के लंदन और थाईलैंड घूम कर आए थे।

वहीं, अपराध शाखा ने जब गीता को गिरफ्तार किया था तो बद्रीश गीता के ही फ्लैट पर मौजूद थे। इन सब बातों को लेकर वह अंदर ही अंदर तनाव में थे। शुक्रवार रात करीब साढ़े आठ बजे वह पुलिस मुख्यालय से मीटिंग करके घर के लिए निकले थे। उसके बाद गुड़गांव स्थित फ्लैट पर क्या हुआ, फिलहाल पुलिस के लिए यह अभी रहस्य है।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल में इंस्पेक्टर बद्रीश दत्त और दिल्ली में डिटेक्टिव एजेंसी चलाने वाली गीता शर्मा लगभग एक साल से लिव-इन में रह रहे थे। 11 मई को दोनों के शव गीता के गुड़गांव के सेक्टर 52 स्थित आरडी सिटी स्थित घर में सुबह मिले। जांचकर्ताओं को संदेह है कि महिला गीता शर्मा (45) ने पहले बद्रीश दत्त को उनकी सर्विस पिस्तौल से गोली मारी और उसके बाद आत्महत्या कर ली। गीता हाल में जालसाजी के एक मामले में गिरफ्तार हुई थी।

पूरा प्रकरण देखने के लिए कृपया क्लिक करें:- क्या प्रेम-प्रसंग में मारा गया इंस्पेरक्टर बद्रीश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *