सुषमा के कांधे पर सोनिया का हाथ, और धुल गये गम-शिकवे

बिटिया खबर

झंझट खत्म करने के लिए पहले मुलायम से भी मिल चुकी हैं सोनिया

नई दिल्ली  : लोकसभा में विपक्ष की नेता की ओर से कुछ दिन पहले प्रहार का सामना करने वाली कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार को संसद भवन के गलियारे में सुषमा स्वराज के साथ उनके कंधें पर हाथ रख कर चलती देखी गई.

माना जा रहा है कि महत्वपूर्ण विधेयकों पर मुख्य विपक्षी दल का सहयोग हासिल करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष पहल कर रही हैं. लोकसभा के स्थगित होने के तुरंत बाद सुषमा पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और अन्य पार्टी सांसदों के साथ संसद के केन्द्रीय कक्ष की ओर जा रही थीं, कि तभी वहां से गुजरती सोनिया उनकी ओर बढ़ीं ओर उनके कंधे पर अपना हाथ रख दिया.

सुषमा के कंधे पर हाथ धरे सोनिया कुछ दूर तक उनके साथ चलती रहीं. यह अनूठा नज़ारा देखने वाले सांसदों ने बताया कि दोनों के बीच बहुत सौहार्दपूर्ण बात हो रही थी. बीजेपी के सांसद हालांकि इस घटना के बारे में पूरी तरह चुप्पी साधे रहे.

पिछले शुक्रवार को सुषमा ने सोनिया पर आरोप लगाया था कि लोकसभा में जब वह अपनी बात रख रही थीं तो यूपीए अध्यक्ष ने अपने सांसदों को उसमें विध्न डालने के लिए उकसाया था. अन्य दलों से संबंध सामान्य करने के लिए सोनिया को जाना जाता है. कुछ दिन पहले वह अपने पार्टी के सहयोगियों को ही आश्चर्यचकित करते हुए लोकसभा में सपा नेता मुलायम सिंह यादव के पास पंहुच गई.

उन्होंने उन्हें नमस्ते करने के साथ आग्रह किया कि वह इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के इस्तीफे की मांग को त्याग दें. वर्मा ने यादव पर आरोप लगाया था कि वह साम्प्रदायिक शक्तियों का साथ देते हैं और सरकार को बाहर से समर्थन देने के लिए धन लेते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *