सरपंच, सिपाही से लेकर कप्तान भी नहीं बचा पाये महिला की इज्जत

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

सीवान के हौलनाक मंजर सुन कर तो आप सहम सकते हैं

सीवान : स्थारनीय महाराजगंज थाने के एक गांव में पड़ोसी ने दवा लेने गयी एक महिला के साथ दुष्कर्म किया है। यह महिला अपने गंभीर रूप से बीमार बच्चेक की दवा लेने गयी थी। मामले का खुलासा तब हुआ, जब सात दिन बाद पीड़िता थाना पहुंची। इससे पहले वह मुखिया, सरपंच व गांववालों के सामने न्याय के लिए गिड़गिड़ाती रही, लेकिन किसी ने उसकी एक न सुनी।

महिला गांव में छह बच्चों के साथ अकेली रहती है. उसके पति बाहर नौकरी करते हैं. 22 अप्रैल की रात महिला के बेटे की तबीयत खराब हो गयी. पुलिस को दी गयी तहरीर में उसने बताया है कि पोखरा बाजार से दवा लेने के लिए वह पड़ोसी के यहां गयी। खबर तो यहां तक है कि यह महिला का पति बिदेस गया है और पिछले लम्बे समय से उसका कोई भी अपा-पता नहीं है।

अकेला देख पड़ोसी ने मुङो जबरदस्ती घर में खींच लिया, और उसके साथ दुष्कर्म किया. उसने बताया कि न्याय की आस लेकर सात दिनों तक मैं सरपंच, मुखिया व गांववालों के सामने गिड़गिड़ाती रही, लेकिन उन लोगों ने भी मेरी एक सुनी. थक हार कर मुङो पुलिस की शरण में आना पड़ा.

महाराजगंज के थानाप्रभारी नितिन कुमार ने कहा कि महिला को मेडिकल जांच के लिए भेजा जायेगा. जांच के बाद दोषी पाये जाने पर आरोपित युवक के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

ऐसे प्रकरणों को समझने के लिए कृपया क्लिक करें:- इज्जत और जान बचाने की जद्दोजहद में हैं बिहारी बेटियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *