शामली में फिर तेजाब की तपिश, पुलिस को खबर नहीं

सैड सांग

मनचलों ने कहा: ‘मिल लो, नहीं तो तेजाब से नहला देंगे’

: मोबाइल मिस्त्री ने ही अपने दोस्तों  के साथ कर रखा है युवती का जीना हराम : एक मास पहले ही झुलसायी गयी थीं चार सगी शिक्षिक बहनें : अभी तक दिल्ली  में जीवन-मौत से जूझ रही है घायल युवती :

कांधला (शामली)। चार सगी शिक्षिका बहनों पर तेजाब डालने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि कांधला क्षेत्र की एक और शिक्षिका को कुछ युवकों ने मिलने से मना करने पर तेजाब से नहलाने की धमकी देकर सनसनी फैला दी। हालांकि पुलिस ऐसी किसी घटना की जानकारी होने से इन्कार कर रही है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक गुपचुप ढंग से आरोपियों का पता लगाने की जुगत भिड़ाई जा रही है।

कांधला क्षेत्र के एक गांव की युवती कस्बे के एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षिका है। बताया जाता है कि चार दिन पहले शिक्षिका का मोबाइल खराब हो गया। इस पर उसने नगर के रेलवे रोड स्थित एक दुकान पर इसे रिपेयरिंग के लिए दिया। दुकानदार ने मैकेनिक को ठीक करने के लिए मोबाइल दे दिया था। इसी दौरान मिस्त्री ने शिक्षिका का मोबाइल नंबर ले लिया और तीन अन्य साथियों को दे दिया। इसके बाद चारों साथियों ने अलग-अलग नंबरों से शिक्षिका को फोन कर मिलने की बात कही। आरोप है कि उसने इन्कार किया तो चारों युवक उसे बार-बार फोन करने लगे। शुक्रवार को युवकों ने फिर शिक्षिका को फोन किया और कहा कि मिल लो, नहीं तो तेजाब से नहला देंगे। इन्कार सुन तिलमिलाए युवकों ने शिक्षिका को तेजाब फेंकने की धमकी दे डाली। इस पर युवती ने मामले की जानकारीे परिजनों को दे दी। परिजन चुपचाप चारों युवकों की तलाश में लगे हुए हैं। थानाध्यक्ष पंकज वर्मा का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। शिकायत मिलने पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

राष्ट्रीय स्तर पर गूंजा था तेजाब कांड। करीब एक माह पहले कांधला के ही कैराना बाईपास निवासी चार सगी शिक्षिका बहनों कमरजहां, आयशा, इशा व सोनम पर कस्बे के एक कॉलेज से परीक्षा ड्यूटी के बाद घर लौटते वक्त बाइक सवार युवकों ने तेजाब फेंक दिया था। चारों बहनों सहित एक किशोरी अलीशा गंभीर रूप से झुलस गई थी। बाद में पुलिस ने साजिशकर्ता जीजा बाबर जंग व उसके साथी जावेद सहित तेजाब डालने वाले कल्लू कुरैशी को पकड़ कर जेल भेज दिया, जबकि एक आरोपी बदरू फरार है। यह मामला राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *