मनोज अपने बयान से पलटा, कल होगी कोर्ट में पेशी

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

शीला और पुलिस आयुक्त को हटायें, यह विश्वासयोग्य नहीं

मेरी बिटिया कांड पर पुलिस से नाराज प्रदर्शनकारियों ने बेरीकेटिंग तोड़ी : सोनिया और शिंदे के आवास पर भारी पुलिस बंदोबस्त :

नई दिल्ली : गांधी नगर में पांच साल की मासूम बच्ची से रेप के मामले में दूसरे आरोपी के भी शामिल होने की बात सामने आ रही है। दूसरे संदिग्ध आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस की एक टीम बिहार रवाना हो चुकी है। सूत्रों के मुताबिक दूसरे आरोपी का नाम प्रदीप है। वहीं दिल्ली लाने के बाद आरोपी मनोज अपने पहले के दिए बयान से पलट गया है। उसका कहना है कि रेप करने वाला प्रदीप था, वह केवल वहां पर मौजूद था। इस घटना से एक बार फिर से लोगों का गुस्सा उफान पर है। रविवार दोपहर को भारी सुरक्षाबल के बीच महिलाओं की भीड़ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दस जनपथ स्थित आवास की ओर जाने में कामयाब रही। महिलाएं दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रही थीं।

इंडिया गेट पर सैकड़ों प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प हुई। गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बेरिकेटिंग तोड़ आगे बढ़ गए। प्रदर्शनकारियों को संभालने में दिल्ली पुलिस के पसीने छूट रहे है। दिल्ली प्रदेश बीजेपी, महिलाओं के लिए काम करने वाले संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ता सोनिया गांधी के आवास की तरफ बढ़ रहे है। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए हजारों की तादात में पुलिस को सोनिया गांधी के आवास समेत वीवीआईपी इलाके में तैनात कर दिया गया है।

इस बीच, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी ने इस पूरी घटना पर अफसोस जताया है। पीएम ने कहा है कि इस घटना ने उन्हें विचलित कर दिया है। उन्होंने समाज से इस तरह की वारदातों पर विराम लगाने के लिए चौकन्ना रहने की अपील की है। पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी ने इस घटना के बाद दिल्ली सरकार, दिल्ली के उपराज्यपाल, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को बदलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जब तक यह नहीं होगा, तब तक तस्वीर बदलने वाली नहीं है। उनका कहना था कि दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार से लोगों का विश्वास उठ चुका है।

पुलिस मामले की जांच के दौरान यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर यह दूसरा शख्स कौन है, वारदात में शामिल शख्स का नाम प्रदीप ही है या कुछ और, वारदात वाली शाम वह मनोज के घर खुद आया था या मनोज ने उसे इसी मकसद से अपने घर बुलाया था। वारदात में किसी दूसरे शख्स का नाम आने की बात पर डीसीपी प्रभाकर का कहना है मनोज को हिरासत में लेने के बाद उससे विस्तार से पूछताछ के बाद ही इस सच्चाई का पता चल पाएगा कि वारदात में कोई दूसरा चेहरा भी शामिल था या नहीं। पुलिस की कई टीम मामले से जुड़े हर पहलुओं पर जांच कर रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मनोज को रविवार को कोर्ट में पेश नहीं किया जाएगा। उसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। कोर्ट में पेश करने से पूर्व उसका मेडिकल कराया जाएगा। पुलिस अधिकारी का कहना है कि उसके सीमेन की जांच की जाएगी। वहीं, इस घिनौनी हरकत के बाद प्रदर्शनकारियों के रूख को देखते हुए शनिवार रात को डीसीपी, पूर्वी जिला के कार्यालय की सुरक्षा कड़ी कर दी गई।

पूरा प्रकरण देखने के लिए कृपया क्लिक करें:- दिल्ली की दरिंदगी से कांप उठा देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *