बहू लेने गये थे, मौत लेकर लौटे

सैड सांग

जहरीली शराब पीने से दूल्हे के पिता समेत चार की मौत

सुल्तानपुर : जहरीली शराब ने एक बार फिर कहर बरपा दिया। सत्रह दिन पहले अमेठी के शुकुल बाजार में जहरीली शराब से ग्यारह लोगों की मौत को लोग भूल भी नहीं पाए। उसकी जांच अभी चल ही रही है, कि एक बार फिर जहरीली शराब ने चार लोगों की जान ले ली। शुक्रवार की देर रात मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के श्रीरामपुर लमोली गांव में आई बरात में जहरीली शराब पीने से दूल्हे के पिता समेत चार बरातियों की मौत हो गई। बरात अंबेडकरनगर के अलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बेहरा दौलतपुर से आई थी। द्वारचार के समय ही दूल्हे के पिता की हालत बिगड़ने लगी। लोग उन्हें लेकर अस्पताल की ओर भागे तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। अचानक हुए इस हादसे से रंग में भंग पड़ गया और वैवाहिक कार्यक्रम भी नहीं हो सका।

घटनाक्रम के मुताबिक अंबेडकरनगर जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बिहरा दौलतपुर गांव निवासी मस्तराम धुरिया के पुत्र मोहन की बरात शुक्रवार की शाम मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के श्रीरामपुर लमौली गांव निवासी रामनयन धुरिया के घर आई थी। रात करीब ग्यारह बजे सज-धज कर बराती द्वारपूजा के लिए नाचते-गाते आगे बढ़े। रामनयन के दरवाजे पहुंचते ही दूल्हे के पिता मस्तराम धुरिया अचेत होकर गिर पड़े। उन्हें तत्काल कादीपुर अस्पताल ले जाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इधर दो और बरातियों रामचंद्र वर्मा (40) पुत्र शिवनायक वर्मा निवासी हुसैनपुर व राजेंद्र धुरिया (43) निवासी फत्तेपुर की हालत बिगड़ गई।

इस पर गांव में मौजूद लोगों ने 108 नंबर पर सूचना देकर सरकारी एंबुलेंस बुला ली। जिससे उन्हें सीएचसी मोतिगरपुर ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने इन्हें जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। रास्ते में ही इन दोनों की मौत हो गई। इधर वैवाहिक समारोह में मातम छा गया और अधिकांश बराती विभिन्न वाहनों से रात में ही वापस लौट गए। किसी तरह सुबह हुई तो जनवासे में चारपाई पर एक युवक की लाश मिली। जिसकी पहचान इंद्रजीत वर्मा (35) पुत्र रामकेदार वर्मा निवासी इब्राहिमपुर के रूप में हुई। सुबह पांच बजे गांव के चौकीदार रामनरायण ने घटना की सूचना स्थानीय थाने पर दी। जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया।

मौके पर पहुंची मोतिगरपुर पुलिस ने इंद्रजीत वर्मा के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजवाया और मामले की छानबीन शुरू की। उप जिलाधिकारी नलिनीकांत सिंह भी घटनास्थल पर पहुंच गए। छानबीन के दौरान जनवासे में अंग्रेजी शराब की तीन बोतलें मिली हैं। जिन्हें सीज कर दिया गया है। फोरेंसिक टीम ने नमूने संकलित किए हैं। खाद्य औषधि प्रशासन व आबकारी की टीमें भी मामले की जांच करने में जुटी हुई हैं। एसडीएम नलिनी सिंह ने कहा कि प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि मौतें जहरीली शराब पीने के चलते हुई हैं। फिलहाल शवों के पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी। मामले की जांच की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *