दिल्‍ली की गर्मी राजस्‍थान तक पहुंची, जनता खुद फैसला पर आमादा

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

हत्‍या से पहले नाक और कान तक काटे गये

भीलवाड़ा: जयपुर महिलाओं के खिलाफ यौन अपराधों का हर तरफ विरोध हो रहा है। राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में एक क्लिक करें बलात्कार पीड़िता के परिजन घटना से इतने उद्वेलित हुए कि उन्होंने कथित बलात्कारी को पीट पीट कर मार डाला है। हत्या के साथ अभियुक्त के नाक और कान भी क्षतिग्रस्त पाए गए हैं। पुलिस ने इस मामले में दुष्कर्म की शिकार पीड़िता के पिता और भाई के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

उधर परिजनों के गुस्से की शिकार बने युवक के घरवालों ने कई घंटों तक भीलवाड़ा में अस्पताल के बाहर हंगामा किया और घटना पर विरोध जताया और शव लेने से इनकार कर दिया। पुलिस के मुताबिक पीड़िता के पिता और भाई पर आरोप है कि उन्होंने शुक्रवार की रात अभियुक्त शंकर जाट का अपहरण किया और फिर कहीं ले जाकर उसे पीट पीट कर मौत के घात उतार दिया.

विश्वास तोड़ दिया: भीलवाड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्योति स्वरूप ने बीबीसी से घटना की पुष्टि की और कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस के मुताबिक मृतक के नाक और कान भी बुरी तरह से क्षति ग्रस्त मिले हैं. अंदेशा है कि उसके नाक और कान काटने की चेष्टा की गई थी.

हत्या के बाद हमलावरों ने इसे दुर्घटना का रूप देने का प्रयास किया और शव सड़क पर पटक गए. साथ ही उस पर मोटरसाइकिल गिरा दिया और पास में ट्रैक्टर खड़ा कर दिया ताकि ये लगे कि शंकर दुर्घटना का शिकार हुआ है. पुलिस के मुताबिक शंकर के विरुद्ध 12 अप्रैल को एक युवती का बलात्कार और अपहरण करने का मामला दर्ज कराया गया था.

पीड़िता के अनुसार शंकर और उसका साथी उसके पास आए और कहा कि उसकी मां बीमार है. ये कहकर उसे अपने साथ ले लिया और फिर कथित तौर पर उसका बलात्कार किया गया. पीड़िता ने उनके चुंगल से छूट कर घर आकर आपबीती बयान की और मामला दर्ज करवाया. पीड़िता ने पुलिस को बताया चूँकि अभियुक्त रिश्ते में उसका जीजा लगता है, लिहाजा वो रिश्ते पर भरोसा कर चली गई मगर उसने ‘विश्वास तोड़ दिया’.

हत्या की घटना के बाद मृतक के रिश्तेदार भीलवाड़ा में जमा हो गए और कई घंटों तक शव नही लिया. वे शंकर को बेगुनाह बता रहे थे. लेकिन बाद में पुलिस के कार्रवाई का विश्वास दिलाने के बाद शव का पोस्ट मार्टम करवाया गया और उनको शव सौंप दिया गया. साभार: बीबीसी

पूरा प्रकरण देखने के लिए कृपया क्लिक करें:- दिल्ली की दरिंदगी से कांप उठा देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *