तलवार-दंपति देगा एक हजार सवालों के जवाब

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

राजेश और नूपुर से अब तक 411 सवाल पूछे जा चुके

नई दिल्ली : आरुषि-हेमराज मर्डर केस में आरोपी तलवार दंपति से सवालों का सिलसिला सोमवार फिर शुरू हो गया है. सोमवार को सीबीआई कोर्ट में राजेश और नुपूर तलवार ने अपना बयान दर्ज करा दिया है. कोर्ट ने अब तक उनसे 411 सवाल पूछ लिये हैं, दोनों से एक हजार सवाल पूछे जाने हैं.

राजेश तलवार ने अपने बयान में कहा, ‘उस रात मै करीब साढ़े ग्यारह बजे सो गया था और मैने इंटनेट भी इस्ते माल नहीं किया था.’ राजेश तलवार से हेमराज की लाश के बारे में भी कई सवाल पूछे गए, तलवार ने यह भी कहा कि डॉ. नरेश राज ने पोस्टामॉर्टम रिपोर्ट दी थी और उनपर सीबीआई का प्रेशर था.

शुक्रवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने 14 गवाहों से संबंधित 188 सवाल पूछे गये थे, जिनके जवाब राजेश तलवार ने हां या ना में दिये. फिलहाल करीब 800 सवालों की लंबी लिस्ट बाकी है, जिनके जवाब तलवार दंपति को अभी देने हैं. मामले में 14 अहम लोगों की गवाही की मांग को लेकर तलवार दंपति ने इलाहबाद हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

हैरत की बात है कि शातिराना अंदाज में सुबूत मिटाया था तलवार-दम्पकत्ति ने। इस मामले की जांच कर रहे सीबीआई के जांच अधिकारी ए.जी.एल. कौल ने जो ब्यौरा अदालत में दिया है वो रौंगटे खड़े करने वाला है. यह बताता है कि कैसे तलवार दंपति ने पूरे होशो-हवास में अपनी बेटी समेत दो जानें ली और फिर शातिराना तरीके से सबूत मिटाए.

सीबीआई के मुताबिक वारदात की रात 12 बजे डॉ.राजेश तलवार को आरुषि के कमरे से आवाज सुनाई दी. वो गए तो आरुषि और हेमराज को आपत्तिजनक हालत में पाया. इस पर गुस्से से पागल तलवार ने एक के बाद एक आरुषि और हेमराज पर गोल्फ स्टिक से कई वार किए. इस दौरान आरुषि की मौत हो गई और हेमराज बेहोश हो गया. इसके बाद तलवार दंपति ने हेमराज को छत पर ले जाकर उसका सर्जिकल ब्लेड से गला रेत दिया और नीचे आकर आरुषि का भी गला रेत दिया.

सीबीआई के मुताबिक आरुषि की मां नूपूर ने भी सबूत मिटाने का काम किया. उन्होंने आरुषि के प्राइवेट पार्ट की सफाई की और फिर आरुषि को कपड़े पहनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *