‘जनता वर्सेस जनार्दन – बेचारा आम आदमी’ आयेगा फ्लोर पर

मेरा कोना

फिल्‍मी दुनिया में बिहार और बिहारियों को किसी पहचान की जरूरत नहीं है. एक बार फिर बिहार को रुपहले पर्दे पर चमकाने की तैयारी हो रही है. वॉलीवुड के बड़े कलाकार जल्‍द ही बिहार के नालंदा और राजगीर जैसे लोकेशन पर शूटिंग करते दिखने वाले हैं. फिल्‍म का नाम है ‘जनता वर्सेस जनार्दन-बेचारा आम आदमी’. इस फिल्‍म का प्री पोडक्‍शन लगभग पूरा हो चुका है. धनंजय फिल्‍म्‍स के बैनर तले बनने वाली यह पहली फिल्‍म आज के व्‍यवस्‍था पर चोट करती हुई तथा लोगों को जागरूक करने वाली स्‍टायरिकल सोशल कामेडी है.

फिल्‍म के निर्माता धनंजय फिल्‍म्‍स के एमडी इंजीनियर धनंजय कुमार यादव तथा निर्देशक बीएन ओझा हैं. जबकि सह निर्देशक की भूमिका में संजय सिन्‍हा हैं. धंनजय कुमार यादव एवं निर्देशक बीएन ओझा बिहार को 70 एमएम पर्दे पर उतारने के साथ बिहारी कलाकारों को प्राथमिकता देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उनकी फिल्‍म में बिहारी कलाकारों को प्रमुखता दी गई है. इस फिल्‍म के लिए राजपाल यादव, संजय मिश्रा, रविकिशन, गोविंद नामदेव, विनीत कुमार, ग्रेसी सिंह, पंकज त्रिपाठी, विजय पाण्‍डेय, नेहा कुमारी, सिमरन और साउथ फिल्‍मों में अपना धूम मचा चुकी बृंदा पारिख को कास्‍ट किया गया है.

इस फिल्‍म का छायांकन करेंगे चंद्रशेखर रथ, जो बहुत सी फिल्‍मों के डाइरेक्‍टर ऑफ फोटोग्राफी रहे हैं. फिल्‍म के निर्देशक बीएन ओझा ने बताया कि बहुत दिनों बाद बिहार में हिंदी फिल्‍म की शूटिंग होने जा रही है. और शायद पहली बार देश के चोटी के कलाकार बिहार में एक साथ शूटिंग करते दिखेंगे. बीएन ओझा और निर्माता धनंजय यादव का एक सुर में उनका कहना है कि हम बिहार और बिहारी कलाकारों को पहली प्राथ‍मिकता देने का प्रयास कर रहे हैं जिसके कारण फिल्‍म की शूटिंग हम पटना, राजगीर नालंदा और मुंबई में अप्रैल से मई महीने में करेंगे.

फिल्‍म में संगीत दे रहे हैं आदेश श्रीवास्‍तव, जिसमें एक गाना कैलाश खेर ने और दूसरा गाना शान ने गाया है. बतौर आदेश श्रीवास्‍तव- वे इस फिल्‍म के गाने को लेकर काफी उत्‍साहित हैं. उनका कहना है कि बहुत दिनों बाद बजारू संगीत से छुटकारा मिला है और कुछ सार्थक संगीत देने का अवसर मिला है. जिसके लिए फिल्‍म के निर्माता निर्देशक को धन्‍यवाद देता हूं. जल्‍द ही इस फिल्‍म में और बड़े कलाकारों को कास्‍ट किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *