केजरीवाल बनायेंगे महिला सुरक्षा दल

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

मोहल्ला स्तर तक गठित होंगी सुरक्षा दल की इकाइयां

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में महिला की सुरक्षा के लिए दल बनाने का एलान किया है। अरविंद केजरीवाल के मुताबिक यह महिला सुरक्षा दल विधानसभा, कॉलेज और मुहल्ला स्तर पर होगा। उन्होंने कहा, ‘अगर किसी कॉलेज या विधानसभा में किसी भी महिला या लड़की के साथ कोई गलत हरकत होती है, और पुलिस अपना काम ठीक से नहीं करती है, तो उस विधानसभा का यह महिला सुरक्षा दल पुलिस से बात करेगा। पुलिस नहीं मानती है तो दवाब डालकर, धरना प्रदर्शन कर पुलिस को कार्रवाई के लिए मजबूर किया जाएगा।’

केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली पुलिस का यकीन नहीं है इसलिए हमें महिलाओं की सुरक्षा के लिए दल बनाने की पहल करनी पड़ी है।’ दिल्ली पुलिस को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि अब लोगों का भरोसा दिल्ली पुलिस पर नहीं रहा है ऐसे में सुरक्षा का इंतजाम खुद करना होगा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली में महिलाओं और अन्य लोगों को सुरक्षा को लेकर प्रतिष्ठित पूर्व सैनिकों एवं अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई है। 27 अप्रैल को होने वाली इस बैठक में दिल्ली में महिला सुरक्षा के लिए आवश्यक नीति बनाई जायेगी।’

उधर AAP ने फिर पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार पर हमला बोल दिया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार पर प्रशांत भूषण ने गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा, ‘अभिषेक वर्मा ने नीरज कुमार को पत्र लिखा था। इस चिट्ठी में गवाहों को प्रताड़ित करने के लिए लिखा गया था। ‘ गौरतलब है कि अभिषेक वर्मा हथियार सौदे मामले में आरोपी है।

प्रशांत भूषण ने कहा, ‘अभिषेक वर्मा के पारिवारिक दोस्त हैं नीरज कुमार.’ उन्होंने एक बार फिर अपनी पार्टी की मांग को दोहराते हुए कहा कि पुलिस कमिश्नर को तुरंत हटाया जाना चाहिए। इसके साथ केजीवाल ने भी दिल्ली पुलिस कमिश्नर पर इस्तीफे के लिए दबाव बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा है कि राजनीतिक फायदा कराने वाले अफसर को ही बड़ा पद मिलता है, ईमानदारों की पूछ नहीं है।

पूरा प्रकरण देखने के लिए कृपया क्लिक करें:- दिल्ली की दरिंदगी से कांप उठा देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *