आला हजरत दरगाह के खानदान में तलाक मसले पर प्रधानमंत्री ने किया जवाब-मांगा

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

: डॉ निदा खान की अरदास पर पीएमओ ने की तत्‍काल कार्रवाई, यूपी शासन के सचिव से पूछा कि मामला क्‍या है : निदा ने लगाया था दहेज के लिए प्रताड़ना और हत्‍या की साजिश का आरोप : मामले पर अब शीरान रजा कोर्ट से बाहर समझौता पर सहमत :

कुमार सौवीर

लखनऊ : बरेली के आला हज़रत खानदान के हाई प्रोफाइल तलाक केस में नया मोड़ आ गया है। यह मामला दिल्ली में प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंच गया है। वहां से उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब तलब किया गया है। यह मामला पीएमओ से हैंडल होने से भाजपा के स्‍थानीय नेता और मंत्री संतोष गंगवार के माथे पर खासी सिलवटें आ गयी हैं। गंगवार के खेमे की निगाह में यह मामला अब उनके खिलाफ जाता दिख रहा है।

बहरहाल, निदा का मामला प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंच गया है। निदा की शिकायत पर पीएमओ ने संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के सचिव से जवाब तलब किया है। निदा का मामला चर्चित तलाक में से एक बन चुका है। उनकी शादी 2015 में आला हज़रत के खानदान में हुई थी… निदा का आरोप है कि शादी के बाद से उसे सुसराल में लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था।

एक दिन मारपीट कर उसे घर से भी निकाल दिया गया। वह पुलिस से शिकायत करने पहुंची तो उसकी शिकायत नहीं सुनी गई। कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद मुक़दमा लिखा गया। पुलिस के कार्रवाई न करने पर निदा ने प्रधानमंत्री से शिकायत की थी और मदद की गुहार लगाई थी।  प्रधानमंत्री कार्यलय ने निदा को भी मदद का भरोसा दिलाया है।

वहीं निदा के पति शीरान रजा खां के वकील काजी जुबैर का कहना है कि यह पारिवारिक विवाद है। उनका पक्ष कोर्ट के बाहर समझौता करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मामला जेरे अदालत है और इसमें पीएमओ या मुख्यमंत्री कार्यालय हस्तक्षेप नहीं कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *