लाडली बिटिया है, जरा चंगुल में न फंस जाए

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

 

एनआरआई से शादी कराने का ख्‍वाब बहुत महंगा पड़ गया

जालंधर : एनआरआई से शादी रचाकर विदेश गई एक महिला ने उस पर धोखा देने और दूसरी शादी कर लेने का आरोप लगाया है। कैनेडा के सरी शहर से इसी महीने की दस तारीख को लौटी शाहकोट के गांव कोटला सूरजमल की दलजीत कौर ने पिता अजैब सिंह और बहन परमजीत कौर के साथ शनिवार को प्रेसवार्ता की। पति गांव बग्गा के परमजीत सिंह मट्टू पर कई आरोप लगाए।

पुलिस से कार्रवाई की मांग की। जब परमजीत से पूछा गया, तो उसने कहा- कैनेडा में ही तलाक हो चुका है। दलजीत कौर बेवजह परेशान कर रही है। पुलिस ने भी दलजीत कौर को ही झूठा करार दे दिया है। बत्तीस साल की दलजीत कौर ने बताया- कैनेडा के नागरिक परमजीत सिंह मट्टू से नौ जनवरी 2008 को शादी की थी। बाद में वह भी कैनेडा चली गई। एक बेटी को जन्म दिया। लेकिन तब से पति छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करने लगा। लंबे अरसे से कह रहा था कि एक रिश्तेदार को कैनेडा लाना चाहता है।

दलजीत कौर ने कहा है कि उसने झूठ बोलकर बुलाया था उसे भारत तक। इसलिए वह उसे तलाक देकर रिश्तेदार से शादी कर ले। बैसाखी देखने की बात कहकर दस अप्रैल को उसे भारत ले आया। वह मायके चली गई। पंद्रह अप्रैल को पता चला कि पति गांव चक्क कलां की युवती से सगाई कर रहा है। वहां पहुंचकर सगाई रुकवा दी।

धोखाबाज युवक ने कहा कि उसका दलजीत कौर से हो चुका है तलाक। एनआरआई परमजीत सिंह मट्टू ने बताया- दलजीत कलह करती थी। फरवरी, 2012 में कैनेडा की सुप्रीम कोर्ट में आपसी रजामंदी से तलाक हुआ। बेटी की जिम्मेदारी दोनों को सौंपी गई थी। उसके पास तलाक के पेपर भी हैं। दलजीत कौर बेवजह परेशान कर रही है। वहीं, थाना शाहकोट के एसएचओ भूपिंदर सिंह का कहना है कि दलजीत कौर का कैनेडा में परमजीत सिंह के साथ तलाक हो चुका है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *