नया रोमांटिक गेम। आओ, अपनी बीवियां बदलें

ज़िंदगी ओ ज़िंदगी

पत्नियां अदल-बदल का खेल खेलने वाले 4 नेवी अफसर फंसे

: 3 अफसरों की बर्खास्तगी तो पक्का : रूसी महिला के साथ तो रंगेहाथों दबोचा जा चुका है अफसरों को :दक्षिणी कमान के अफसर से जब झगड़ा हुआ, तो बीवी ने आरोप लगा दिया :

नई दिल्ली : देश की सीमाओं पर चीनी नौसेना के बढ़ते कदम भले ही लगातार बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन इससे बेफिक्र नौसेना के अफसर अब नये-नये रोमांटिक गेम खेलने में मशगूल है। ऐसे खेलों की कड़ी में ताजा गेम जुड़ा है अपनी बीवियों को बदल-अदल कर मौज करना। लेकन चूंकि नौसेना में ऐसे गेम खेलना गैरकानूनी है, इसलिए अब सेना कमान ने दखल कर दिया। नतीजा, तीन अफसरों की बर्खास्तगी का परवाना तैयार की जा रहा है, जबकि एक अन्यइ पर कड़ी कार्रवाई का सामना पड़ेगा। खबर है कि नौसेना सहयोगियों के साथ पत्नियों की अदला-बदली कर रोमांस फरमाने और रूसी महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े जाने के दो मामलों में नौसेना के चार अफसरों पर गाज गिरी है। मामले की तह में जाने के लिए नौसेना इसकी गंभीरता से जांच कर रही है। रक्षा मंत्रालय संबंधी संसद की स्थायी समिति ने सोमवार को तीनों सेनाओं से जुड़े अनुशासनहीनता के मामले संबंधित रिपोर्ट संसद में सौंपी है। रक्षा मंत्रालय ने समिति को बताया कि नौसेना के कुछ अफसरों पर सहयोगियों से पत्नियों की अदला-बदली कर रोमांस फरमाने के आरोप लगे। सितंबर 2011 में यह आरोप नौसेना के दक्षिणी कमान के एक अफसर की पत्नी ने लगाए थे।

बोर्ड ऑफ इंक्वायरी ने मामले की जांच की और चार अधिकारियों को दोषी पाया। बोर्ड ने चार में से तीन को बर्खास्त करने की सिफारिश की है, यह प्रक्रिया चल रही है। मंत्रालय ने समिति को बताया कि एक अन्य मामले में नौसेना के एक कमांडर रैंक के अफसर को अप्रैल 2011 में नौकरी से निकाला गया। यह अधिकारी रूस में बनाए जा रहे भारतीय जहाजों की निगरानी के लिए गया था। लेकिन वहां उसे रूस की महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया। लद्दाख में अफसरों और जवानों के भिंड़त के मामले में सेना के 219 सैन्य अधिकारियों पर जांच चल रही है। ( जारी )

नौसेना में चल रहे रोमांटिक गेम की अगली कडि़यों को अगर आप देखना चाहें तो कृपया क्लिक करें:- आओ, बीवी बदला जाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *