होशियार ! महिलाकर्मी ने अभद्र सहयोगी को दफ्तर में हौंका

दोलत्ती

: अगर दफ्तर में महिला सहयोगियों के सामने अश्‍लील बातचीत करते हैं आप, तो होशियार : पीलीभीत की पीएचसी में कोल्‍डचैन वैक्‍सीन लेने गयी एएनएम ने स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी को सरेआम जम कर कूटा :
दोलत्‍ती संवाददाता
पीलीभीत : अगर आप अपने दफ्तर में अपनी महिला कर्मचारियों के साथ अथवा उनके सामने, या फिर उनको सुनाते हुए अश्‍लील अथवा द्विअर्थी बातचीत करते हैं, तो आपको अब ज्‍यादा ही शालीनता, सभ्‍यता और सतर्कता बरतने की सख्‍त जरूरत है। महिलाएं अब ऐसी बातचीत को सख्‍त नापंसद करने लगी हैं। पीलीभीत में स्वास्थ्य विभाग में इसी मसले पर आज खासी गरमागरमी का माहौल बन गया है। वजह है, एक स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी की चप्‍पलों और थप्‍पड़ों से एक महिला स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी द्वारा हुई जबर्दस्‍त ठुकाई।
किसी भी दफ्तर में सामान्‍य तौर पर यह नजारा दिख जाता है कि वहां कार्यरत पुरुष कर्मचारी अपने साथ काम करने वाली महिला कर्मचारियों के साथ अथवा उनके सामने अश्‍लील अथवा द्विअर्थी बातचीत करते हैं। जाहिर है कि ऐसी बातों पर ठहाके भी लगाते हैं उनके पुरुष कर्मचारी। लेकिन अब यह काम अगर आप कर रहे हैं, तो फिर या तो सतर्क हो जाइये, या फिर गुनगुने दूध के साथ हल्‍दी का सेवन करना शुरू कर दीजिए। पीलीभीत में पूरनपुर के धर्मापुर पीएचसी में आज जमकर हंगामा खड़ा हो गया। यहां तैनात एक एएनएम ने अश्लील बातें कर छेड़छाड़ से तंग आकर एक स्वास्थ्यकर्मी की जमकर पिटाई कर दी। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। अचानक हुई इस घटना से सीएचसी में अफरा तफरी मच गई है। पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत चिकित्सा प्रभारी से भी की है।
घटना के अनुसार यहां पीएचसी में एएनएम पद पर कार्यरत महिलाकर्मी दोपहर के वक्त कोल्ड चैन रूम में वैक्सीन लेने पहुंची। वहां उसने स्वास्थ्यकर्मी भगवत सरन पर कई आरोप लगाते हुए थप्पड़ों से पिटाई लगानी शुरू कर दी। महिला ने कर्मी के कई थप्पड़ मारे। बाद में गेट पर भी उसके साथ धक्का मुक्की की। अचानक हुई घटना से सीएचसी के कई कर्मचारी एकत्र हो गए। काफी समझाने के बाद मामला शांत हो सका। महिला कर्मी का आरोप है कि पिछले दो माह से कोल्ड चैन में ड्यूटीरत कर्मी जब वह टीकाकरण संबंधी सामान लेने आती है तो उसका मानसिक उत्पीड़न करता है। अश्लील बात बोलने के साथ अमर्यादित कार्य करने के लिए मजबूर किया जाता है। इन्कार पर जान से मारने की धमकी भी दी जाती है। इसके चलते पिछले कई माह से वह मानसिक रूप से परेशान है।
महिला ने प्रभारी चिकित्साधिकारी डा प्रेम सिंह को पत्र देते हुए उत्पीड़न बंद न होने पर आत्महत्या करने की भी धमकी दी है। साथ ही महिला ने आरोपित स्वास्थ्य कर्मी से जान की सुरक्षा कराते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहा मैजूद किसी ने इसका बीडीओ बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, वहीं पीडित की लिखित शिकायत मिलने के बाद शिकायत प्रभारी चिकित्सक के आदेश पर जांच की जा रही है।

1 thought on “होशियार ! महिलाकर्मी ने अभद्र सहयोगी को दफ्तर में हौंका

  1. गुरु वर ।सादर साष्टांग दंडवत् प्रणाम्— स्वास्थ्य कर्मी की पीटाई छिताई तारिफ ए काबिल —महिला सहकर्मी को सल्यूट — थोड़ी सिकाई इसकी थाने मे हो –इसकी हल्दी लगे जेल मे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *