अमरीका से एक चिट्ठी आयी है, लिखा है: आप हमारे सम्‍बल हैं, लिखते रहें निर्भीक

मेरा कोना

: सहारा इंडिया वाली खबर पर जिस लीगल एडवाइजर से मेरी बातचीत हुई, उससे अमरीका तक में चर्चे शुरू : अच्छा लगता है कि आवाज़ तो कोई ना कोई उठाएगा, और बिलकुल भी डरेगा नहीं : दुनिया के पास बिलियन डॉलर की ताकत है, पर हम-लोगों का काम भी कम दमदार नहीं :

सिद्धार्थ

सैन फ्रांसिस्‍को : नमस्‍ते सौवीर जी, क्‍या हालचाल है आपके। लखनऊ में ही हैं न। कभी-कभी यहां का भी हालचाल बताते रहियेगा। जिज्ञासा बनी रहती है।

आपका हाल चाल मिलता रहता है मेरी बिटिया के माध्यम से। अभी ऑफ़िस से वापस आया, कुछ खाना सरीखा बनाते हुए फ़ेस्बुक पे पहुँचा, और फिर आपका पोस्ट देखा। इत्मिनान से बैठ के फिर, यूटूब पर श्वेता अग्रवाल या जो भी उन मोहतरमा का नाम था, सहारा वाली, उनकी आपसे हुई फ़ोन बातचीत सुनी।

बड़ा अच्छा लगा। आप की आवाज़ सुनकर, और उससे भी अच्छा लगा कि आप ने जिस लहजे में, जिस साहस से ऐसी चीज़ का सामना किया। ख़ैर, आपके सामने ऐसे लोग ना कभी ‘सामना’ करने लायक थे, ना होंगे।

अच्छा लगता है ऐसा होते देख, कि आवाज़ तो कोई ना कोई उठाएगा, और बिलकुल भी डरेगा नहीं। मैंने आपको लिख कर के बताने के बारे में सोचा, कि लोग आपकी आवाज़ सुन रहे हैं और आप जो लड़ाई लड़ रहे हैं उसमें कच्चे पक्के बेनामी से ही सही, पर आपके साथ हैं।

मैं आजकल सन फ़्रांसिस्को में रहता हूँ। यहीं एक मेजर इंटर्नेट कम्पनी में सीनियर ऐनलस्ट हूँ। सबसे बड़ी वाली, ईमेल सर्च विडीओ वाली।

हम पर वज़न है सच है इक्कीसवें सदी में और हम निभा भी रहे हैं, पर आप जैसे लोगों से सम्बल मिलता है कि दुनिया को बिलियन डॉलर दिखाने दो, हमारे काम का कुछ ऐसा भी उपयोग हो सकता है।

आप से बड़ी सारी चीज़ें सीखने को मिलती रहती है। लिखते रहें, निर्भीक।

आपसे जल्द ही मुलाक़ात हो, ऐसा सोचते हुए,

आपका

सिद्धार्थ

प्रमुख न्‍यूज पोर्टल मेरी बिटिया डॉट कॉम को सहारा इंडिया की लीगल एडवाइजर के फोन-कॉल को सुनने के लिए कृपया निम्‍न लिंक पर क्लिक कीजिए:-

पार्ट-एक

प्रमुख न्‍यूज पोर्टल मेरी बिटिया डॉट कॉम को सहारा इंडिया की लीगल एडवाइजर के फोन-कॉल को सुनने के लिए कृपया निम्‍न लिंक पर क्लिक कीजिए:-

पार्ट-दो

सुब्रत राय और सहारा इंडिया को लेकर प्रमुख न्‍यूज पोर्टल www.meribitiya.com पर प्रकाशित खबरों-रिपोर्ट्स को अगर आप पढ़ने को इच्‍छुक हों, तो कृपया निम्‍न लिंक पर क्लिक कीजिएगा:-

सुब्रत राय

(अपने आसपास पसरी-पसरती दलाली, अराजकता, लूट, भ्रष्‍टाचार, टांग-खिंचाई और किसी प्रतिभा की हत्‍या की साजिशें किसी भी शख्‍स के हृदय-मन-मस्तिष्‍क को विचलित कर सकती हैं। समाज में आपके आसपास होने वाली कोई भी सुखद या  घटना भी मेरी बिटिया डॉट कॉम की सुर्खिया बन सकती है। चाहे वह स्‍त्री सशक्तीकरण से जुड़ी हो, या फिर बच्‍चों अथवा वृद्धों से केंद्रित हो। हर शख्‍स बोलना चाहता है। लेकिन अधिकांश लोगों को पता तक नहीं होता है कि उसे अपनी प्रतिक्रिया कैसी, कहां और कितनी करनी चाहिए।

अब आप नि:श्चिंत हो जाइये। अब आपके पास है एक बेफिक्र रास्‍ता, नाम है प्रमुख न्‍यूज पोर्टल  www.meribitiya.com। आइंदा आप अपनी सारी बातें हम www.meribitiya.com के साथ शेयर कीजिए न। ऐसी कोई घटना, हादसा, साजिश की भनक मिले, तो आप सीधे हमसे सम्‍पर्क कीजिए। आप नहीं चाहेंगे, तो हम आपकी पहचान छिपा लेंगे, आपका नाम-पता गुप्‍त रखेंगे। आप अपनी सारी बातें हमारे ईमेल kumarsauvir@gmail.com पर विस्‍तार से भेज दें। आप चाहें तो हमारे मोबाइल 9415302520 पर भी हमें कभी भी बेहिचक फोन कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *